2022 में उजपा की सरकार बनाने में होगी अहम भूमिका, पर मैं सीएम का दावेदार नहीं- दिनेश धनै

2022 में उजपा की सरकार बनाने में होगी अहम भूमिका, पर मैं सीएम का दावेदार नहीं- दिनेश धनै
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 18 मार्च 2021।

नई टिहरी । उत्तराखंड जन एकता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री दिनेश दिनेश ने कहा कि 2022 में हमारी पार्टी के सहयोग बिना सरकार नहीं बन सकती। लेकिन मैं सीएम का कैंडिडेट नहीं हूं । उन्होंने जिला सहकारी बैंक भर्ती प्रक्रिया निरस्त करने के लिए नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह की प्रशंसा भी की। साथ मे पूरे मामले की जांच एसआईटी अथवा सीबीसीआईडी से करने की मांग की। उन्होंने इस मामले में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है।

आज अपने आवास पर मीडिया से वार्ता के दौरान धनै ने कहा कि पार्टी इस प्रकरण मे शामिल लोगों की मुख्यमंत्री स्तर से जांच कराकर दोषियों पर कार्यवाही की मांग करती है। उन्होंने आरोप लगाया कि नियुक्तियों की सम्पूर्ण भर्ती प्रक्रिया हेतु तत्कालीन सचिव/महाप्रबंधक बंदना श्रीवास्तव को मात्र कुछ समय के लिए भर्ती प्रक्रिया संचालन हेतु टिहरी जनपद लाया गया। इससे पहले भी भर्ती प्रक्रिया मे करोड़ों का घोटाला हुआ है, जिसमे केवल अपने चहेते लोगों को नौकरी दी गई। 

केंद्रीय अध्यक्ष दिनेश धनै ने कहा कि एक ओर प्रदेश के गरीब लोगों से जबरन ऋण वसूली की जा रही है वहीं रसूकदार सफ़ेदपोशो के चहेतों को छूट दी जा रही है। उन्होंने टिपरी सहकारी समिति का उदाहरण देते हुए कहा कि एक निर्दोष को जेल भेजा गया है जबकि सत्ता का संरक्षण प्राप्त लोगों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। कहा कि अगर सही जांच हो जाय तो लाखों रुपये का घोटाला सामने आ जाएगा। 

उन्होंने कहा कि नौकरी के लिए जिला स्तरीय कमेटी बनाई जानी चाहिए जिसमें तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों पर केवल जिले के मूल निवासी को ही नौकरी दी जाए, बाहर का व्यक्ति उक्त भर्ती मे आवेदन ना कर सके। कहा कि अगर 22 में हमारी सत्ता में भागीदारी हुई तो यह काम हम कर दिखाएंगे। यही नहीं घोटाले में संलिप्त होने वालों को सलाखों के पीछे भी डालेंगे।

उन्होंने कहा की उनके कार्यकाल मे जितने भी कार्य संचालित करवाये गए थे वह एक कदम आगे नहीं बढ़ाए गए। चाहे वह स्वास्थ्य, पानी, नर्सिंग कॉलेज आदि का ही मामला क्यों न हो। इससे स्पष्ठ होता है कि वर्तमान सरकार के नुमाइंदे केवल अपने चहेतों को फायदा पहुंचाने के अलावा कुछ नहीं कर रहे हैं।

प्रेस वार्ता मे पार्टी के उपाध्यक्ष गोविंद बिष्ट, मीडिया प्रभारी प्रताप गुसाईं, बलवीर नेगी, राजेश व्यास सहित कई कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories