मेलों के संबंध में शासन से जारी एसओपी का शत प्रतिशत अनुपालन करने के दिए निर्देश

मेलों के संबंध में शासन से जारी एसओपी का शत प्रतिशत अनुपालन करने के दिए निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 06 मार्च 2021

नई टिहरी। कोविड-19 को लेकर माननीय उच्च न्यायालय द्वारा गठित जिला अनुश्रवण एवं निगरानी समिति की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।  बैठक में सभी संबंधित विभागों द्वारा कोरोना संबंधी साप्ताहिक प्रगत्ति रिपोर्ट प्रस्तुत की गई। जिसका संकलन कर आगे की सुनवाई हेतु माननीय उच्च न्यायालय को प्रेषित किया जाएगा। 

बैठक में समिति द्वारा कुम्भ मेले सहित स्थानीय मेलो हेतु जारी दिशा निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन हेतु कहा गया है। नई टिहरी व घनसाली में आयोजित हो रहे मेलों में कोरोना को लेकर पुख्ता तैयारियां नही किये जाने पर समिति द्वारा असंतोष व्यक्त किया गया। 

सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने सभी संबंधित अधिकारियों को शासन द्वारा मेलों के संबंध में जारी एसओपी का शतप्रतिशत अनुपालन करने को कहा है। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि इन मेलों के आयोजन में दिशा निर्देशों की अनदेखी होती है तो इसकी जिम्मेदारी मेला आयोजन समिति की होगी। 

उन्होंने टिहरी व घनसाली के पालिका/पंचायत अध्यक्षों को इस संबंध में शपथ पत्र प्रस्तुत करने को कहा है। वहीं उपजिलाधिकारी टिहरी को  बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों का स्पष्टीकरण तलब करने को कहा है। बैठक में बताया गया कि रविवार अपराह्न में समिति द्वारा मेला आयोजन स्थल बौराड़ी स्टेडियम का निरीक्षण किया जाएगा।  

समिति से सदस्य/अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशन शान्ति प्रसाद भट्ट ने कहा कि जनपद में कोरोना के बहुत कम मामले सामने आ रहे है जो कि सभी संबंधित अधिकारियों की कड़ी मेहनत एवं टीम भावना से कार्य करने का परिणाम है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों से आग्रह किया कि उनके द्वारा साप्ताहिक रूप से जो भी प्रगत्ति रिपोर्ट समिति को उपलब्ध कराई जा रही है उसमें आंकड़ो का स्पष्ट उल्लेख हो साथ ही विभागों द्वारा किये जा रहे कार्यो एवं फोटोग्राफ को अनिवार्य रूप से संलग्न किये जाने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि डीएमसी द्वारा अबतक 22 रिपोर्ट मा०उच्च न्यायालय को भेजी जा चुकी है। 

बैठक में उप जिलाधिकारी टिहरी रविन्द्र जुवांठा, डॉ एलडी सेमवाल, जिला शिक्षाधिकारी बेसिक एसएस बिष्ट, डीडीएमओ बृजेश भट्ट, एएमए जिला पंचायत, इ०ओ० नगर पालिका टिहरी के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories