हत्या के मामले का पर्दाफाश, अभियुकत गिरफ्तार, महिला मित्र विवाद बना राजेश की हत्या का कारण

हत्या के मामले का पर्दाफाश, अभियुकत  गिरफ्तार,  महिला मित्र  विवाद बना राजेश की हत्या का कारण
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार।

नई टिहरी।  टिहरी पुलिस ने 5 दिन के भीतर एक हत्याकांड के मामले का पर्दाफाश करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस मामले में एसएसपी तृप्ति भट्ट के निर्देशानुसार क्षेत्राधिकारी महेश बिंजोला के निर्देशन में टीम ने 5 दिन के अंदर इस सनसनीखेज हत्या की गुत्थी को सुलझाने में बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस टीम ने ग्राम रिंडोल के राजेश रतूड़ी की हत्या का खुलासा किया है।

एसएसपी ने एक प्रेस वार्ता में बताया कि राजेश के शव मिलने के एक सप्ताह के भीतर पुलिस ने तत्परता से हत्या का खुलासा किया है। हत्या आरोपी गंभीर सिंह नेगी उर्फ गम्मा पुत्र सबल सिंह निवासी कठुली उम्र 44 वर्ष को चिन्हित किया है। मृतक राजेश और गम्भीर के बीच महिला मित्र को लेकर विवाद होना बताया जिस कारण राजेश की हत्या हुई है। एसएसपी तृप्ति भट्ट ने हत्या के खुलासे को लेकर पुलिस टीम को बधाई देते हुए ढाई हजार रुपये का इनाम दिया है।

एसएसपी तृप्ति भट्ट ने बताया कि नई टिहरी कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बीती 5 मार्च धारमंडल पट्टी के ग्राम रिंडोल निवासी मणिराम रतूड़ी ने अपने 24 वर्षीय पुत्र राजेश रतूड़ी की गुमशुदगी दर्ज करवाते कहा कि वह घर से मदन नेगी बाजार गया था लेकिन घर नहीं लौटा। जिस पर पुलिस ने खोजबीन शुरू की। 

उन्होंने बताया कि 9 मार्च को राजेश का शव सांधणा-मदन नेगी साइकिल ट्रैक के नीचे झील के पास संदिग्ध अवस्था में मिला। जिस पर मृतक के परिजनों ने शक के आधार पर कोतवाली में मुकदमा दर्ज करवाया। इसके लिए पुलिस टीम का गठन किया गया था। विवेचना के दौरान क्षेत्र की एक महिला पर ग्रामीणों ने शक जाहिर करते हुए उसे गिरफ्तार करने का दबाव भी बनाया मगर पुलिस ने बिना किसी दबाव के विवेचना जारी रखी। 

जांच में मृतक के साथ रहने वाला गंभीर सिंह नेगी उर्फ गम्मा की भूमिका प्रकाश में आई। कड़ी पूछताछ के बाद गम्मा ने जुर्म कबूलते हुए बताया कि महिला मित्र को लेकर राजेश के साथ विवाद हुआ था। जिससे दोनों के बीच रंजिश चली आ रही थी। जिसके चलते मौका मिलने पर राजेश की हत्या कर दी। 

हत्या करने के बाद शव को रात के अंधेरे में ही अपनी टाटा सुमो यूए 07टी 8223 में रखकर झील में फेंकने के उद्देश्य से सांदना- मदन नेगी साइकिल ट्रैक के नीचे फेंक दिया। जिसे बाद में पुलिस ने बरामद कर लिया। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त गंभीर सिंह नेगी की निशानदेही पर अभियुक्त के कब्जे से मृतक राजेश का बैग और मोबाइल फोन के टुकड़े भी बरामद किये गये, जिसको अभियुक्त ने कहीं छुपा दिया था। अभियुक्त को 14 मार्च को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है।

जांच टीम में एसएचओ देवेंद्र रावत, एसआई अमन चड्ढा, एसआई मयंक त्यागी, एसआई सद्दाम हुसैन, कांस्टेबलों में राजेंद्र सिंह नेगी, यशपाल सिंह, भरत सिंह, विजयपाल, उबेद उल्ला, राकेश, दीपक, मुकेश खंडूरी आदि शामिल रहे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories