नेपाली युवक के साथ मारपीट मामले में दो सिपाही निलंबित, ग्रामीणों के साथ मारपीट संबंधी खबरों का किया खंडन

नेपाली युवक के साथ मारपीट मामले में दो सिपाही निलंबित, ग्रामीणों के साथ मारपीट संबंधी खबरों का किया खंडन
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 18 मार्च 2021

नई टिहरी। चौकी काण्डीखाल पर नियुक्त पुलिस कर्मियों द्वारा नकोट के एक नेपाली मूल के युवक के साथ किसी प्रकरण में संलिप्तता/संदेह के आधार पर मारपीट मामले का संज्ञान लेते हुए एसएसपी तृप्ति भट्ट ने बड़ी कार्यवाही करते हुए दो पुलिस कर्मियो को निलंबित कर दिया है।

बता दें कि दिनांक 17 मार्च 2021 को ग्राम नकोट की जनता द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नई टिहरी कार्यालय पर आकर इस घटना की जानकारी देते हुए कार्यवाही की मांग की थी।

उक्त प्रकरण में श्रीमती तृप्ति भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढवाल द्वारा स्वयं संज्ञान लेते हुए प्रकरण की निष्पक्ष जांच के आदेश दिये, जिसकी जांच श्री महेश चन्द्र बिंजोला, क्षेत्राधिकारी टिहरी द्वारा सम्पादित की जा रही है।

प्रकरण में कान्स  निखिल त्यागी व कान्स  किरतन को प्रथम दृष्टया दोषी पाते हुए तत्काल प्रभाव से दिनांक 17 मार्च को ही निलम्बित भी किया जा चुका है। अग्रिम जांच प्रचलित है।

एसएसपी ने इस संबंध में कतिपय सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर पुलिस द्वारा ग्रामीणों के साथ मारपीट करने सम्बन्धी भ्रामक प्रचार का खंडन किया है। जनपद पुलिस द्वारा की जा रही कार्यवाही से पीड़ित पक्ष संतुष्ट है तथा प्रकरण में नेपाली मूल के जिस व्यक्ति के साथ मार पिटाई संज्ञान में आई थी वह घटना दिनांक 12 मार्च को घटित हुई थी परंतु शिकायत दिनांक 17 मार्च को की गई। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा जांच में प्रथम दृष्टया दोष प्रतीत होने के कारण तत्काल संबंधित के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही अमल में लाई जा चुकी है।  इस प्रकरण में किया जा रहा भ्रामक प्रचार अत्यंत ही खेदजनक है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories