गंगा समिति मि बैठक में डीएम ने तपोवन क्षेत्र में साफ सफाई को एएमए जिला पंचायत को दिए निर्देश

गंगा समिति मि बैठक में डीएम ने तपोवन क्षेत्र में साफ सफाई को एएमए जिला पंचायत को दिए निर्देश
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार* 18 मार्च 2021

नई टिहरी। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जिला गंगा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने तपोवन क्षेत्र में साफ-सफाई की अव्यवस्थायो को देखते हुए एएमए जिला पंचायत को आवश्यक कार्यवाही के सख्त निर्देश दिए है। 

उन्होंने तपोवन में गौशाला हेतु चिन्हित भूमि का राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ निरीक्षण  एवं डीपीआर 15 दिन के भीतर शासन में भेजने के भी निर्देश दिए है। इसके अलावा उन्होंने सभी संबंधित पालिकाओं के अधिशासी अधिकारियों व उपजिलाधिकारों को विभिन्न कार्यों हेतु आवंटित धनराशी का उपयोगिता प्रमाण पत्र आज शाम तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है। 

उन्होंने देवप्रयाग के 14 परिवारों जो कि सड़क से नीचे आवासरत है के सीवर ट्रीटमेंट को लेकर ठोस कार्यवाही हेतु संबंधित ईओ एवं उपजिलाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिए है। कहा कि आदि सडक के नीचे बसे परिवारों के शौचालयों को मुख्य सीवर लाइन से जोड़ पाना संभव नहीं है तो संयुक्त शौचालय के निर्माण की कार्यवाही की जाय। इसके अलावा उन्होंने सभी संबंधित अधिशासी अधिकारियों को कूड़ा निस्तारण एवं साफ-सफाई की निरंतरता बनाये रखने के निर्देश दिए है। 

बैठक में डीएफओ कोको रोसे, उपजिलाधिकारी कीर्तिनगर आकांक्षा वर्मा, युक्ता मिश्र, डॉ एलडी सेमवाल, एएमए जिला पंचायत, ईओ नगर पालिका टिहरी के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories