युवा वर्ग अपनी क्षमता पहचान कर करें नशे का त्याग: प्रो० जानकी पंवार

युवा वर्ग अपनी क्षमता पहचान कर करें नशे का त्याग: प्रो० जानकी पंवार
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 12 मार्च 2021
कोटद्वार। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कोटद्वार में “युवा वर्ग में नशे की बढ़ती प्रवृत्ति एक सामाजिक समस्या” विषय पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन महाविद्यालय के मुक्ति क्लब के तत्वावधान में किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना एवं दीप दीप प्रज्वलित के के साथ प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पंवार एवं मुख्य वक्ता पुलिस उपाधीक्षक श्री अनिल कुमार जोशी द्वारा किया गया। मुख्य वक्ता श्री अनिल कुमार जोशी पुलिस उपाधीक्षक कोटद्वार ने अपने संबोधन में प्रकाश डाला कि कुछ विदेशी ताकतें राष्ट्र की युवा पीढ़ी को भटका रही हैं और युवाओं सहित समस्त समाज को उनसे सचेत रहने कि जरूरत है। साथ ही उन्होंने फिटनेस को बढ़ावा देने पर बल दिया। इस अवसर पर उन्होंने ड्रग्स निरोधी कानून को विस्तार से समझाया।

Kotdwar: Seminar on “Increasing Trend of Drugs Among Youth a Social Problem” was organized in the Government Postgraduate College, Kotdwar. The program was organized under the aegis of the Nasha Mukti Club of college. pic.twitter.com/Ge2RH5LYJ2

— Garh Ninad (@GarhNinad) March 12, 2021

संरक्षक पर प्राचार्य प्रोफेसर जानकी पंवार ने कहा कि युवा पीढ़ी अपनी क्षमता को पहचाने। साथ ही खेलों सहभागिता एवं परोपकार के कार्यों में युवाओं के सहयोग का आह्वान किया। समिति के संयोजक डॉ० अजीत सिंह ने कहा कि नशे के कारण पारिवारिक एवं सामाजिक समस्याएं बढ़ रही हैं।

समिति सदस्य डॉ० तृप्ति दीक्षित ने दिग्भ्रमित युवाओं में सकारात्मक सोच विकसित करने और पवित्र विचारों को बढ़ाने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर उन्हीने एनडीपीएस कानून 1985 के बारे में बताया।

मंच का संचालन डॉ० किशोर चौहान ने किया। कार्यक्रम में उपस्थित डॉ० उपस्थित डॉक्टर एस के गुप्ता डॉ० स्मिता तिवारी, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हिमांशु मंडी व अन्य प्राध्यापक उपस्थित रहे।

छात्र संघ अध्यक्ष ने प्रत्येक छात्र-छात्रा से अनिवार्य रूप से एक-एक व्यक्ति का नशे की लत छुड़ाने में सहयोग की अपील की। धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम के संयोजक डॉ अजीत सिंह के द्वारा किया गया।


Please click to share News

admin

Related News Stories