महाविद्यालय में 2.5 किमी पैदल यात्रा के साथ “आजादी के अमृत महोत्सव” का सुभारम्भ

महाविद्यालय में 2.5 किमी पैदल यात्रा के साथ “आजादी के अमृत महोत्सव” का सुभारम्भ
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार * 12 मार्च २०२१

जामणीखाल: आज दिनांक 12 मार्च को राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी) टिहरी गढ़वाल में भारतीय स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगाठ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम “आजादी के अमृत महोत्सव” का प्राचार्य श्रीमती पुष्पा उनियाल के द्वारा शुभारम्भ किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक आशुतोष कुमार ने कार्यक्रम की महत्ता को बताते हुए छात्र-छात्राओं को महात्मा गाँधी जी के योगदान के बारे में बताया। उन्होंने आजादी में स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के बारे में छात्रों को संबोधित किया। साथ ही उन्होंने गाँधी जी के दांडी यात्रा के बारे में भी विस्तार पूर्वक व्याख्यान दिया।

महाविद्यालय की प्राचार्य श्रीमती पुष्पा उनियाल ने छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता सेनानियों के महान योगदान के बारे में बताया। साथ ही अगले 05 अप्रैल 2021 तक चलने वाले इस कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु निःशुल्क कोचिंग कक्षाओं के संचालन का भी आश्वाशन दिया है। जिसका लाभ महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं के अतिरिक्त समाज के अन्य इच्छुक छात्र-छात्राएं भी ले सकेंगे।

दिनांक 12 मार्च को राजकीय महाविद्यालय चन्द्रबदनी (नैखरी) टिहरी गढ़वाल में भारतीय स्वतंत्रता के 75वीं वर्षगाठ के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का सुभारम्भ। pic.twitter.com/hvkxRoAxSl

— Garh Ninad (@GarhNinad) March 12, 2021

कार्यक्रम में छात्र-छात्रों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुवात बीएससी प्रथम वर्ष की छात्राओं के द्वारा स्वागत गीत के साथ प्रारंभ हुआ। बीए द्वितीय वर्ष की छात्राओं प्रियंका और अल्का ने स्वतंत्रता सेनानियों की याद में देशभक्ति समूह गान की प्रस्तुति दी। बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा लता ने देशभक्ति गीत गाकर कार्यक्रम के माहौल को और भी अधिक देश भक्तिमय बना दिया।

कार्यक्रम के अंत में महाविद्यालय के समस्त शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं के द्वारा महाविद्यालय परिसर से चन्द्रबदनी मन्दिर गेट तक 2.5 किमी तक पैदल यात्रा की गयी। कार्यक्रम का मंच संचालन डॉ० ऋचा गहलोत जी के द्वारा किया गया।

इस अवसर पर डॉ० सुषमा चमोली, डॉ० प्रताप सिंह बिष्ट, अनुपा फोनिया, शाकिर शाह, अरविन्द सिंह राणा, सुश्री वदना मैडम, डॉ० विनोद कुमार रावन, डॉ० देवेन्द्र रावत, डॉ० आशुतोष जंगवाण और नरेश लाल सहित छात्र-छात्राये उपस्थित थे।


Please click to share News

admin

Related News Stories