पालिकाध्यक्ष सीमा कृषाली ने की शहर की बुनियादी सुविधाओं के लिए धन मुहैया कराने की मांग

पालिकाध्यक्ष सीमा कृषाली ने की शहर की बुनियादी सुविधाओं के लिए धन मुहैया कराने की मांग
Please click to share News

गढ़ निनाद समाचार।

नई टिहरी, 9 अप्रैल 2021। टिहरी नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सीमा कृषाली ने शासन से नई टिहरी को वैश्विक पर्यटन केंद्र बनाने के लिए जरूरी सहायता मुहैया कराने की मांग की है।  

देहरादून में शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत की अध्यक्षता में संपन्न हुई बैठक में  श्रीमती कृषाली ने इस आशय का लिखित प्रस्ताव शहरी विकास मंत्री को दिया। पत्र में कहा गया है कि नई टिहरी में निर्माण एजेंसियों ने बुनियादी सुविधाओं का ढांचा अधूरा छोड़ दिया था जिससे नागरिकों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

यही नहीं टिहरी शहर की सीवरेज जैसी मूलभूत आवश्यक प्रणाली ध्वस्त होने के कगार पर है। शहर की आंतरिक सड़कों के सुधार के लिए प्रस्ताव शासन में लंबित हैं। बुनियादी सुविधाओं के लिए पालिका परिषद को संसाधनों की जरूरत है। उन्होंने सीवरेज प्रणाली के सुदृढ़ीकरण और विस्तार के साथ साथ आंतरिक सड़कों की मरम्मत के लिए एकमुश्त वित्तीय स्वीकृति और सफाई कर्मचारियों के पदों के सृजन की मांग की है।

पत्र में कहा गया है कि नई टिहरी में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कोई ठोस पहल नहीं की गई है। पालिकाध्यक्ष ने नई टिहरी में ऐतिहासिक टिहरी शहर की  प्रतिकृति के निर्माण की मांग की है। प्रतिकृति में आधुनिक तकनीक से भागीरथी- भिलंगना के संगम गणेश प्रयाग सहित सभी पौराणिक और ऐतिहासिक स्थलों, इमारतों का समावेश किया जाना चाहिए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories