1 लाख 70 हजार कीमती 1700 ग्राम अवैध चरस समेत दो गिरफ्तार, 9 पेटी शराब भी बरामद

1 लाख 70 हजार कीमती 1700 ग्राम अवैध चरस समेत दो गिरफ्तार, 9 पेटी शराब भी बरामद
Please click to share News

नई टिहरी, 25 मई 2021। गढ़ निनाद ब्यूरो । एसएसपी टिहरी गढ़वाल श्रीमती तृप्ति भट्ट ने कहा कि जनपद में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने के लिए नशे के सौदागरों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है।

सोमवार को मुनिकीरेती क्षेत्र में कपटीयाल तिराहा ढालवाला के पास एक स्विफ्ट कार UK07AT0713 से 1 किलो 700 ग्राम अवैध चरस समेत 2 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। चरस की कीमत 1 लाख 70 हजार रुपये के करीब है। 

पकड़े गए दोनों युवक हरियाणा के हैं और जनपद के दूरदराज के भोले भाले लोगों को बहला फुसला कर सस्ते दामों में चरस खरीदकर हरियाणा में ऊंचे दामों में बेचते थे। दोनों युवकों नरेंद्र गोस्वामी पुत्र सतबीर सिंह निवासी ग्राम डूमरखा, जींद व फूल सिंह पुत्र पूरण सिंह ग्राम दतोली थाना गनोर सोनीपत को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस टीम में ढालवाला चौकी प्रभारी आशीष कुमार, शशांक तिवारी, अवध नारायण व गिरीश नेगी शामिल रहे।

एसएसपी ने बताया कि कल ही बौराड़ी क्षेत्र में बस अड्डे के पास खड़ी आल्टो कार UK09-3607 से रात्रि 4 बजे के करीब गश्ती दल ने 9 पेटी अवैध शराब बरामद की। 

थाना प्रभारी देवेंद्र रावत को सूचना मिली कि एक आल्टो कार से अवैध शराब बेची जाती है और यह कार बस अड्डे में खड़ी है। थानाध्यक्ष रावत, उपनिरीक्षक शेख सद्दाम हुसैन, महेशा नन्द, विकास चहर व धनवीर मौके पर गए तो कार में कोई नहीं था। आसपास भी कोई नहीं मिला। तलाशी लेने के बाद कार से 9 पेटी अवैध शराब बरामद की गई। अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

एसएसपी ने बताया कि विगत चार महीनों में एनडीपीएस एक्ट में 24 अभियोगों में कुल 25 अभियुक्त गिरफ्तार कर 11 किलो 700 ग्राम चरस, 70.90 गें स्मैक, 46 किलो से अधिक डोडा-पोस्त तथा अभियोग में 74 अभियुक्तों के विरुद्ध आबकारी नीति में अभियोग दर्ज किए गए हैं। जिसमें  कुल 2709 बोतल अंग्रेजी शराब, 480 बीयर, 93 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई है। इसके अलावा 0.90 हेक्टेयर अफीम की खेती नष्ट कर 41 अभियुक्तों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories