गोल्डन कार्ड से तत्काल इलाज सुविधा शुरू करे सरकार : यूकेडी

गोल्डन कार्ड से तत्काल इलाज सुविधा शुरू करे सरकार : यूकेडी
Please click to share News

देहरादून, 2 मई 2021। ग.नि.स.।उत्तराखंड क्रांति दल ने सरकार से जल्दी गोल्डन कार्ड से कर्मचारियों के इलाज की व्यवस्था करने की मांग की है। उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि या तो सरकार तत्काल इलाज की सुविधा प्रदान करें अथवा अब तक जितने भी कर्मचारियों ने अपना इलाज कराया है उनको चिकित्सा प्रतिपूर्ति प्रदान की जाए, या फिर जब तक यह खामियां दूर नहीं की जाती, तब तक अंशदान ना काटा जाए।

 यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि पेंशनरों को भी गोल्डन कार्ड की खामियों के चलते परेशानी उठानी पड़ रही है।

सेमवाल ने कहा कि 3 महीने हो गए हैं लेकिन अभी तक कर्मचारियों को गोल्डन कार्ड की स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल रही है जबकि सरकार के खाते मे प्रति महीने 15 से ₹17 करोड़ रुपये गोल्डन कार्ड की सुविधा के जरिए जमा हो रहे हैं।

 यूकेडी ने इस आक्रोश जाहिर किया कि कर्मचारियों को न तो ओपीडी की सुविधा मिल पा रही है और न ही भर्ती होने पर अस्पतालों में इलाज की सुविधा है। कोरोना से पीड़ित कर्मचारियों को अपने जेब से भुगतान करना पड़ रहा है। ऐसे में इस योजना का क्या फायदा है !

 उत्तराखंड क्रांति दल ने इसके लिए सरकार और अधिकारियों की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया।

 यूकेडी मीडिया प्रभारी सेमवाल ने कहा कि बीमारी की स्थिति में इन कर्मचारियों को गोल्डन कार्ड का लाभ नहीं मिल पाया है। इससे बेहतर तो वे निजी हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी ले सकते थे। यूकेडी ने कर्मचारियों की इस मांग को अपना समर्थन देने की घोषणा की है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories