कोरोना काल में ऋण वसूली के खिलाफ सीएम को लिखा पत्र

कोरोना काल में ऋण वसूली के खिलाफ सीएम को लिखा पत्र
Please click to share News

नई टिहरी,28 मई 2021। गढ़ निनाद ब्यूरो।

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं एकता मंच के संयोजक आकाश कृशाली ने मुख्यमंत्री श्री तीरथ सिंह रावत को पत्र भेजकर कोरोना काल में बैंकों को तत्काल ऋण वसूली रोकने के निर्देश जारी करने की मांग की है।

जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजे गए इस पत्र में कृशाली ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पिछले लगभग दो साल से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में सभी छोटे बड़े व्यवसायों पर असर पड़ा है। लोगों का व्यवसाय चौपट है। जहां अपने व्यवसाय व कारोबार के लिए बेरोजगार युवाओं ने बैंकों से ऋण आदि लिया था वे किस्त चुकाने में असमर्थ हैं। ऐसे में बैंकों द्वारा बेरोजगारों से ऋण वसूली के नाम पर नोटिस दिए जा रहे हैं उन्हें प्रताड़ित और परेशान किया जा रहा है, जो कि कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। 

कृशाली ने आरोप लगाया कि सरकार कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के चलते रोजगार की व्यवस्था तो कर नहीं पा रही है उल्टे ऋण वसूली कर युवाओं को परेशान कर रही है। कहा कि टिहरी शहर विस्थापित शहर है। यहां के बाशिन्दों को पेयजल, सीवर व बिजली मुफ्त देने का वायदा किया गया था मगर अभी तक सरकार ने यह वायदा पूरा नहीं किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वह टिहरी शहर व ग्रामीण क्षेत्रवासियों की समस्याओं को लेकर वह पहले भी मुखर रहे हैं और आगे भी रहेंगे ।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को एक पत्र भेजा है जिसमें बैंकों को ऋण वसूली तत्काल रोकने के निर्देश देने की अपील की गई है। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार को चाहिए कि कोरोना काल में बेरोजगारों के रोजगार के लिए कोई रोजगारपरक योजना चलाई जाए। जब तक स्थितियां सामान्य नहीं होती तब तक ऋण की वसूली पर रोक लगायी जाए।

ज्ञापन देने वालों में आकाश कृशाली के अलावा अनुपम भट्ट, अनिल उनियाल, प्रकाश, नियाज बेग आदि शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories