डीएम ने पीएचसी सत्यों के भवन मरम्मत हेतु प्रस्ताव उपलब्ध कराने के दिए निर्देश,साफ-सफाई न होने पर लगाई फटकार

डीएम ने पीएचसी सत्यों के भवन मरम्मत हेतु प्रस्ताव उपलब्ध कराने के दिए निर्देश,साफ-सफाई न होने पर लगाई फटकार
Please click to share News

नई टिहरी। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने धनोल्टी तहसील क्षेत्रान्तर्गत सत्यों सकलाना पहुंचकर शहीद ओम प्रकाश सकलानी राजकीय अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व ए०एन०एम० सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने केंद्र में साफ सफाई के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय में विद्युत की वैकल्पिक व्यवस्था हेतु लगा जनरेटर व बेबी सक्शन मशीन भी खराब स्थिति में पाए जाने पर नाराज़गी जताई। उन्होंने उपजिलाधिकारी धनोल्टी को निर्देश दिए कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आवश्यक उपकरणों एवं चिकित्सालय भवन की मरम्मत हेतु प्रस्ताव प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी द्वारा चिकित्सालय में कार्मिकों की उपस्थिति पंजिका, ओपीडी, रेफरल रजिस्टर, औषधि भंडार आदि का निरीक्षण किया। साथ ही सरकारी आवासीय भवन व एएनएम में नियमित साफ-सफाई न होने पर चिकित्सकों को कड़ी फटकार लगाई। 

इसके उपरांत पुजार गांव में वृक्ष मानव विश्वेश्वर दत्त सकलानी के परिजनों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना साथ ही गांव में कराए गए विकास कार्यो का भी स्थलीय निरीक्षण किया। ग्राम प्रधान पुजारगांव अरविंद सकलानी ने जिलाधिकारी को छानी टूरिज्म के कॉन्सेप्ट के बारे में जानकारी दी। वहीं क्षेत्र के ऑर्गेनिक उत्पाद के उचित मूल्य के साथ विपणन की समस्या से भी जिलाधिकारी को अवगत कराया। 

इस मौके पर उपजिलाधिकारी डॉ संदीप तिवारी, चिकित्साधिकारी डॉ मयंक राय आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories