कोविड की तीसरी संभावित लहर को देखते मेडिकल किटें रखें तैयार-डीएम

कोविड की तीसरी संभावित लहर को देखते मेडिकल किटें रखें तैयार-डीएम
Please click to share News

नई टिहरी।  कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी की तीसरी सम्भावित लहर की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी इवा आषीश श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलक्टेट सभागार में बैठक सम्पन्न हुई।

बैठक में कोरोना की तीसरी लहर जो कि बच्चों को ज्यादा प्रभावित कर सकती है को लेकर जिलाधिकारी ने स्वास्थय विभाग के अधिकारियों की बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं।

जिलाधिकारी ने जनपद के सभी 11 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में पीडियाट्रिक हाई डिपेन्डेन्सी यूनिट (उच्च निर्भता ईकाई) हेतु भवन के कक्ष, फ्लोर या अन्य खाली जगह प्राथमिकता के आधार पर चिन्हित करने के निर्देश दिये हैं। 

उन्होने मुख्य चिकित्साधिकरी को जनपद में समस्त ऐसे बच्चें जिन्हें स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं के चलते उपचार (काॅम-आरबिड) दिया जा रहा है की सूची तैयार करने को कहा ताकि कोरोना की तीसरी सम्भावित लहर के दृष्टिगत उनका उपचार उस समय की परिस्थिति के अनुसार किया जा सके।

जिलाधिकारी ने 6-18 वर्ष आयु वर्ग के लिए पर्याप्त मेडिकल किटें तैयार करने के लिए स्वंय सहायता समूहों की मदद लेने को कहा है ताकि समय व परिस्थियों के मुताबिक मेडिकल किटों की आपूर्ति कराई जा सके। साथ ही बाल रोग चिकित्सकों सहित स्टाॅफ नर्स व अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशिक्षित करने को कहा है।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ संजय जैन, सीएमएस डीएच बौराडी डाॅ अमित राय, एीएमएस एसडीएच नरेन्द्रनगर डाॅ अनिल नेगी, जिला प्रोबेशन अधिकारी अविनाश भदौरिया, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डाॅ दीपा रुबाली आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories