हर नागरिक को जल्द एक कीमत पर मुफ़्त वैक्सीन लगाने को लेकर राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

हर नागरिक को जल्द एक कीमत पर मुफ़्त वैक्सीन लगाने को लेकर राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन
Please click to share News

पूरे देश के लिए एक हो वैक्सीन की कीमत, बड़े घोटाले की है आशंका-राकेश राणा

नई टिहरी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी एवं उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह  के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल द्वारा भारत के महामहिम राष्ट्रपति जी को एक ज्ञापन प्रेषित किया गया।

 जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा और हिमांशु बिजल्वाण ने कहा कि हमने  महामहिम राष्ट्रपति से आग्रह किया गया कि देश में कोविड-19 बीमारी के बचाव के लिए वैक्सीन एकमात्र उपाय है। उसके लिए केंद्र सरकार वैक्सीनेशन की समानांतर नीति पर काम करे साथ ही हिंदुस्तान के प्रत्येक नागरिक को वैक्सीन मुफ्त में लगाई जाए ।

इसके साथ-साथ यह भी मांग की गई कि मोदी सरकार के द्वारा मुनाफाखोरी को बढ़ावा देने के लिए वैक्सीन की अलग-अलग कीमतें तय की गई है। जिसमें केंद्र सरकार के लिए ₹ 150 राज्य सरकारों के लिए ₹ 300 और निजी अस्पतालो के लिए 600 रुपये।

वहीं दूसरी ओर भारत बायोटेक के द्वारा केंद्र सरकार की ₹ 150 राज्य सरकारों के लिए ₹ 600 और निजी अस्पतालो के लिए 1200 रुपये है। वहीं निजी अस्पताल इस वैक्सीन को लगाने के लिए 1500 से लेकर 2000 तक वसूल रहे हैं । वैक्सीन की कीमत  अलग-अलग निर्धारित की गई हे यह बहुत बड़ी विडंबना है । इससे लगभग 32000 करोड़ का घोटाला होने की संभावना है

वर्तमान समय तक हिंदुस्तान की 140 करोड़ की आबादी में मात्र 3:17 प्रतिशत लोगों को ही वैक्सीन लगी है जबकि 140 करोड़ की आबादी में प्रत्येक दिन एक करोड़ वैक्सीन लगाई जानी आवश्यक है। 

ज्ञापन देने वालों में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश राणा,नरेंद्र नगर देवप्रयाग के अध्यक्ष हिमांशु बिजलवाण, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला ,प्रदेश सचिव कुलदीप सिंह पवार, चंबा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद डोभाल, रजाखेत ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मान सिंह रौतेला ,नरेंद्र नगर ब्लॉक के अध्यक्ष राजवीर सिंह भंडारी ,महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष श्रीमती लक्ष्मी रावत आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories