IMA में पासिंग आउट परेड कल (आज):425 जेंटलमैन कैडेट बनेंगे सेना का हिस्सा

IMA में पासिंग आउट परेड कल (आज):425 जेंटलमैन कैडेट बनेंगे सेना का हिस्सा
Please click to share News

कोरोना के चलते पीओपी में इस बार भी परिजन नहीं हो पाएंगे शामिल सादगी से होगी परेड

Garh Ninad Samachar

देहरादून। आईएमए पासिंग आउट परेड 2021 से पहले रिहर्सल में भावी सैन्य अफसरों ने खूब जोश दिखाया । सेना की पश्चिमी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ ले. जनरल आरपी सिंह बतौर रिव्यूइंग आफिसर परेड की सलामी लेंगे। इस बार कोरोना के कारण कैडेट्स के परिजन इस पीओपी का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। इस बार परेड सादगी से होगी।

परेड आईएमए के ऐतिहासिक चेटवुड भवन के सामने ड्रिल स्क्वायर पर परेड सुबह साढ़े छह बजे से होगी। इन जेंटलमैन कैडेट्स ने आईएमए गीत की धुन पर शानदार कदमताल करते हुए आईएमए के समादेशक ले. जनरल हरिंदर सिंह से विदाई ली। इससे पहले समादेशक ने बतौर निरीक्षण अधिकारी परेड का निरीक्षण कर जनरल सैल्यूट लिया।

मेडल प्रदान कर किया सम्मानित

समादेशक ने सैन्य प्रशिक्षण के दौरान श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले जेंटलमैन कैडेट्स को रिहर्सल के तौर पर स्वोर्ड ऑफ ऑनर के साथ ही गोल्ड, सिल्वर व ब्रॉन्ज मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि बतौर सैन्य अधिकारी सेना में शामिल होने जा रहे जेंटलमैन कैडेट्स को सैन्य परंपराओं का निर्वहन कर आगे बढ़ना होगा। सेना की प्रतिष्ठा अब उनके कंधों पर है। मित्र देशों के जेंटलमैन कैडेट्स को उन्होंने सैन्य प्रशिक्षण में सकारात्मक दृष्टिकोण के लिए बधाई दी।

425 में से 341 युवा सैन्य अधिकारी भारतीय थल सेना को मिलेंगे

बता दें कि इस बार  बैच के 425 जेंटलमैन कैडेट बतौर लेफ्टिनेंट देश-विदेश की सेना का अभिन्न अंग बन जाएंगे। इनमें 341 युवा सैन्य अधिकारी भारतीय थलसेना को मिलेंगे। जबकि 84 युवा सैन्य अधिकारी नौ मित्र देशों अफगानिस्तान, तजाकिस्तान, भूटान, मॉरीशस, श्रीलंका, वियतनाम, टोंगा, मालदीव व किर्गिस्तान की सेना का अभिन्न अंग बनेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

पीओपी के मद्देनजर अकादमी के आसपास सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। परेड को देखते हुए आईएमए के आसपास चप्पे-चप्पे पर सेना के जवान और बाहरी क्षेत्र में पुलिस तैनात की गई है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories