तेल के बढ़ते दामों और महंगाई के विरोध में पेट्रोल पंपों पर कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन

तेल के बढ़ते दामों और महंगाई के विरोध में पेट्रोल पंपों पर कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन
Please click to share News

Garh Ninad Samachar

नई टिहरी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी एवं उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के आवाहन पर टिहरी में कांग्रेसियों ने देशभर में बढ़ते तेल के दामों के विरोध में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पेट्रोल पंप बौराड़ी में 11 से 1 बजे  तक धरना प्रदर्शन किया।

इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा की कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह जी के आह्वान पर जिला कांग्रेस कमेटी ने देशभर में बढ़ते पेट्रोल के दामों और महंगाई के विरोध में पेट्रोल पंपों पर धरने प्रदर्शन का कार्यक्रम है।
उन्होंने कहा कि आज कई राज्यों में पेट्रोल के दाम ₹100 से ऊपर चले गए हैं। महंगाई आसमान छू रही है। कोविड-19 में जबकि लोगों की आमदनी खत्म हो गई है तो उसके खिलाफ हम यहां पर धरने पर बैठे हैं। सरकार इस तरह से लोगों को लूटने का काम कर रही है उसके खिलाफ हम यहां धरने पर बैठे हैं। कहा कि आज सरकारों को नए तरीकों से परिभाषित करने आवश्यकता है,सरकार का काम खाली यह नहीं है कि आप अपने लिए 8000 करोड का विमान ले लें, 20000 करोड़ का अपने लिए मकान ले लें।सरकार का काम है कि लोगों के हाथों को रोजगार दें, उनके दुख दर्द समझें, उन को सुरक्षा प्रदान करें।
उपाध्याय ने कहा यह सरकार कोरोना काल में भी अपनी जनता को सुरक्षा प्रदान नहीं कर पा रही है, जबकि विदेशों में वहां की सरकारें अपनी जनता की जेब में पैसा डाल करके उनका भरण पोषण कर रही है लेकिन यहां की केंद्र और राज्य सरकार लोगों के घरों में और जेबों में डाका डालने का काम कर रही है।
उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस हमेशा लोगों को न्याय देने के लिए आगे आती रही है और हमारी मांग है कि इस कोविड काल में हर परिवार को कम से कम ₹10000 सरकार उनके पालन पोषण के लिए दे। हर परिवार से एक व्यक्ति को रोजगार दे। कहा कि आज पूरे देश भर में तेल के बढ़ते दाम और महंगाई के खिलाफ कांग्रेस पार्टी कार्यक्रम चला रही है।
इस मौके पर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष राकेश राणा ने कहा कि केंद्रीय एवं प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर हम लोगों ने जिले भर में सभी पेट्रोल पंपों पर धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है। सरकार जब तक तेल की बढ़ी कीमतों को वापस नहीं लेती है तब तक पार्टी सडकों पर विरोध करती रहेगी।
राणा ने कहा की 2014 में वर्तमान प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि आपको ₹35 में 1 लीटर तेल देने वाली सरकार चाहिए कि ₹100 वाली । आज भाजपा सरकार के राज में तेल के दाम ₹100 से ऊपर चले गए हैं,महंगाई आसमान छू रही है लेकिन प्रधानमंत्री कुछ नहीं बोल रहे। पूरे देश में कोविड-19 से नौजवान हताश और निराश हैं, बेरोजगार है और ऊपर से इस महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। राणा ने कहा कि हमारे कई पड़ोसी देशों में तेल की कीमतें आधी से कम है। अगर सरकार ने तेल के दाम नहीं घटाए और महंगाई पर रोक नहीं लगाई तो कांग्रेस पार्टी लगातार सड़कों पर इसका विरोध करती रहेगी।
इस मौके पर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय, जिलाध्य राकेश राणा, पूर्व राज्यमंत्री प्रवीण भंडारी, पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला, पूर्व जिलाध्यक्ष शांति प्रसाद भट्ट, जयवीर सिंह रावत, मुरारीलाल खंडवाल, मुशर्रफ अली, देवेंद्र नौटियाल, कुलदीप पवार, सुरेश जुयाल, लखबीर चौहान, पंकज रतूड़ी, रोशन नौटियाल, राजू शर्मा, मनोज पंवार, दीपक चमोली, बालम सिंह पंवार आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories