देखिए चाय बेचने वाले ने दाढ़ी कटाने को किसे भेजा 100 रुपये का मनीऑर्डर

देखिए चाय बेचने वाले ने दाढ़ी कटाने को किसे भेजा 100 रुपये का मनीऑर्डर
Please click to share News

महाराष्ट्र। इसे एक विडम्बना कहें या संयोग कि  वर्तमान में एक चाय बेचने वाले ने दशकों पहले एक चाय बेचने वाले याने वर्तमान में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी दाढ़ी मुंडवाने के लिए 100 रुपए का मनीऑर्डर भेजा है। 

यह मनीऑर्डर महाराष्ट्र के बारामती के एक चाय बेचने वाले अनिल मोरे ने भेजा है। मोरे का कहना है कि पिछले डेढ़ वर्षों में, हर क्षेत्र को कोविड-प्रेरित लॉकडाउन के कारण बुरी तरह प्रभावित किया गया है। प्रधानमंत्री से नाराज मोरे इंदापुर रोड पर एक निजी अस्पताल के सामने एक छोटी सी चाय की दुकान के मालिक हैं।  

देखिए मोरे क्या कहते हैं-

”पीएम मोदी ने दाढ़ी बढ़ा ली है। अगर उन्हें कुछ बढ़ाना चाहिए, तो इस देश के लोगों के लिए रोजगार के अवसर होने चाहिए। आबादी के लिए टीकाकरण में तेजी लाने के प्रयास किए जाने चाहिए और मौजूदा चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने के प्रयास होने चाहिए। पीएम को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि लोग अपने दुखों से छुटकारा पाएं जो पिछले दो लॉकडाउन के कारण हुए हैं।”

इसके अलावा, उन्होंने दावा किया कि प्रधान मंत्री का पद देश में सर्वोच्च है। “मेरे मन में हमारे प्रधानमंत्री के लिए अत्यंत सम्मान और प्रशंसा है। मैं उन्हें अपनी बचत से 100 रुपये भेज रहा हूं ताकि वह अपनी दाढ़ी मुंडवा लें। वह सर्वोच्च नेता हैं और मेरा उन्हें चोट पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है। लेकिन जिस तरह से महामारी के कारण गरीबों की परेशानी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है, यह उनका ध्यान खींचने का एक तरीका है।”

 मोरे ने पीएम से  उन परिवारों को 5 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने का भी आग्रह किया है, जिनकी कोविड से मृत्यु हुई है। मोरे ने तालाबंदी से प्रभावित परिवारों के लिए तीस हजार रुपये का मुआवजा देने की भी मांग की। अनिल का कहना है कि मैं अपनी मेहनत की कमाई से प्रधानमंत्री मोदी को ₹ 100 भेज रहा हूं जिससे कि प्रधानमंत्री मोदी दाढ़ी शेव करा लें।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories