तीरथ सरकार सौ दिन चली, भ्रष्टाचार के साथ -शांति प्रसाद भट्ट

तीरथ सरकार  सौ दिन चली, भ्रष्टाचार के साथ -शांति प्रसाद भट्ट
Please click to share News

नई टिहरी। कुंभ में कोविड Rt Pcr जांच के घोटाले में सरकार ने माननीय उत्तराखंड उच्च न्यायालय को भी गुमराह किया, चूँकि कोविड-19 की रोकथाम वाली जनहित याचिका पर सुनवाई में माननीय हाईकोर्ट ने हरिद्वार में कुंभ से पूर्व कोविड जांच के लिए एक व्यापक आदेश दिया था। जिसमे प्रतिदिन 50,000 जांचे करनी थी इसी की भरपाई के लिए सरकार ने ये फर्जीवाड़ा किया है और हाईकोर्ट में झूठा शपथ पत्र दाखिल कर अनैतिक  कृत्य किया है। 

शांति प्रसाद भट्ट(एडवोकेट) सचिव/प्रवक्ता उत्तराखंड पीसीसी ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा कि मा.उच्च न्यायालय ने यह आदेश इसलिए दिया था, चूँकि मुख्य सचिव ने कोर्ट में वर्चुअल उपस्थित होकर यह कहा था, कि कुंभ में प्रति दिन दस लाख लोग आएंगे और पवित्र स्नान वाली तिथियों पर 70 लाख लोग स्नान हेतु देश विदेश से आएंगे, तब मॉ उच्च न्यायालय ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा था कि कोविड-19 का जब विस्फोट होगा तो सरकार बचा नहीं पाएगी इसलिए 50 हजार टेस्ट रोज करिए।

तीरथ सरकार ने 9 मॉर्च 2021 को शपथ ली थी,जबकि त्रिवेंद्र सरकार ने 18 मार्च 2017 को शपथ ली थी। अबतक के साढ़े चार साल के कार्यकाल पर नजर डालें तो यह बहुत ही निराशा जनक रहा है। तीरथ सरकार ने भी अपने100 दिन पूरे किए तो लगा100 साल हो गए, चूँकि भाजपा ने अपनी गलत परंपरा के अनुरूप केवल मुख्यमंत्री का मुखोटा बदला है, ओर इन100 दिनो पर अगर जनता मुड़कर देखे तो पिछले सो दिन बहुत बुरे गुजरे है।

यही नहीं तीरथ सरकार ने हरिद्वार कुंभ की अव्यवस्थाओ के कारण दुनिया भर में किरकिरी करवाई। जिस कारण कोविड के केसों की संख्या में देश भर में अचानक तेजी आई। तीरथ सरकार की जिद के कारण लोगो को अपने परिजनों की जाने गवानी पड़ी। हरिद्वार में RT PCR जाँच में  बड़े स्तर पर बहुत बड़ा घोटाला हुआ है, यदि इस घोटाले की निष्पक्ष जाँच हुई तो यह प्रदेश का *सबसे बड़ा घोटाला होगा।* 

भट्ट ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर से सरकार की लापरवाही के कारण राज्य में सात हजार से अधिक लोगो ने जान गवाई है, और लगभग चार लाख लोग संक्रमित हुए है। अस्पतालों में आईसीयू बेड, ऑक्सीजन बेड, वेंटिलेटर आदि के लिए लोगों को भटकना पड़ा। ब्लैक फंगस और  रैमिडिसेवर इंजेक्शनो की जमकर कालाबाजारी हुई है।

श्री भट्ट ने कहा कि अखबारों और सोशल मीडिया पर “भाजपा जनता को असत्य जानकारियों से बरगलाने का काम कर रही है। जनता त्राहिमाम कर रही है।  सरकारी अधिकारी, कर्मचारी भी कुंठित महसूस कर रहे है, NHM कर्मी, उपनल कर्मियों के साथ सरकार ने जो व्यवहार किया वह भी जगजाहिर है। भाजपा के नेता और कार्यकर्ता अपने स्वागत समारोह व आपसी खींचतान में ही व्यस्त रहे।

कहा कि डबल इंजन की इस सरकार ने जनता के साथ केवल छलावा किया है, पेट्रोल, डीजल, खाद्यान्न तेल की कीमतों ने जनता के आँसू निकाल दिये,पर इस सरकार पर कोई फर्क नही पड़ा।

इस सरकार के शासन काल मे बौराड़ी अस्पताल हमेशा अपनी अकर्मणता के कारण चर्चा में बना रहा, पर सरकार ने कोई कार्यवाही नही की।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories