भारत और न्यूजीलैंड WTC फाइनल मुकाबले का आज पांचवां दिन

भारत और न्यूजीलैंड WTC फाइनल मुकाबले का आज पांचवां दिन
Please click to share News

Suspense: मैच होगा ड्रा या दोनों टीमें बनेंगी संयुक्त विजेता

नई दिल्ली।भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आज पांचवा दिन है। बारिश के कारण पहले और चौथे दिन का खेल नहीं हो पाया। ऐसे में मैच के ड्रा होने की पूरी संभावनाएं लग रही है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे फाइनल में अब तक 4 दिन में 140 ओवर का खेल हो पाया है। 

आज मंगलवार को वैसे तो मौसम साफ है। ऐसे में अनुमान लगाया जा सकता है की पूरे दिन खेल हो पाएगा। सूत्रों की माने तो अगर मैच का नतीजा नहीं निकल पाता है, तो भारत और न्यूजीलैंड को संयुक्त रूप से ट्रॉफी का विजेता घोषित किया जा जाएगा। बता दें कि 4 दिन में 90 ओवर प्रतिदिन के हिसाब से 360 ओवर का खेल होना था, लेकिन मैच का पहले और चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका। चार दिन में सिर्फ 141.1 ओवर का खेल हो पाया। ओवर की भरपाई करने के लिए छठे दिन जिसे आईसीसी ने रिजर्व रखा है मैच खेला जा सकता है।

उधर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का एक चौंकाने वाला बयान सोशल मीडिया में आया है। उनका कहना है कि ” कोई भी क्रिकेट मैच अपने अस्थिर मौसम के लिए बदनाम ब्रिटेन में नहीं होना चाहिए। भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे फाइनल में अब तक 4 दिन का खेल हुआ है। पीटरसन ने कहा कि मुझे पीड़ा हो रही है पर कोई भी बेहद महत्वपूर्ण मैच ब्रिटेन में नहीं खेलने जाना चाहिए। यदि मुझे फैसला करना होता तो मैं डब्लू टी सी फाइनल जैसे मैच के लिए दुबई को चुनता। दुबई में नैसर्गिक स्थल, शानदार स्टेडियम, मौसम अच्छा रहने की गारंटी, अभ्यास की बेहतरीन सुविधाएं और यात्रा के लिए उत्तम जगह होने के साथ-साथ स्टेडियम के करीब ही आईसीसी का मुख्यालय भी है।” 

बता दें कि साउथेंप्टन में भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में चौथे दिन वर्षा के कारण एक भी गेंद नहीं फेंक पाए। चौथे दिन के खेल समाप्त होने पर भारत के 217 के जवाब में न्यूजीलैंड ने 2 विकेट पर 101 रन बनाए।

अब देखना होगा कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे इस महामुकाबले और आईसीसी के खिताब पर कौन कब्जा कर पाएगा, यह आज या कल में साफ हो जाएगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories