भारत-श्रीलंका सीरीज पर कोरोना हावी

भारत-श्रीलंका सीरीज पर कोरोना हावी
Please click to share News

* अब पहला वन- डे : 17 जुलाई

    * दूसरा वन-डे : 19 जुलाई

       * तीसरा वन-डे : 21 जुलाई

* पहला टी-20 : 24 जुलाई

   * दूसरा टी-20  : 25 जुलाई

     * तीसरा टी-20  : 27 जुलाई को होगा

कोलंबो। 13 जुलाई से शुरू होने वाले भारत-श्रीलंका सीरीज कोरोना की भेंट चढ़ गया है। अब वनडे और टी-20 मुकाबलों की नई तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। कोरोना के कारण भारत और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली लिमिटेड ओवर की सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी थी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, वन-डे सीरीज की शुरुआत अब 17 जुलाई से होगी। पहला मैच 17 जुलाई , दूसरा 19 और तीसरा 21 जुलाई को होगा। वहीं, टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला 24 जुलाई , दूसरा 25 जुलाई और तीसरा 27 जुलाई को खेला जाएगा।

बता दें कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, वन-डे सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी थी, जिसके अगले दो मैच 16 और 19 जुलाई को होने थे। टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच 22, 24 और 27 जुलाई को होने थे। सीरीज में बदलाव का कारण श्रीलंकाई टीम के दो सदस्य कोरोना संक्रमित होने बताए गए हैं। इनमें एक बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर हैं और दूसरे टीम के डेटा विश्लेषक जीटी निरोशन हैं। 

श्रीलंका क्रिकेट ने बयान में कहा, ‘श्रीलंकाई राष्ट्रीय टीम के डाटा विश्लेषक जीटी निरोशन को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।’ अन्य खिलाड़ियों की भी जांच कराई जा रही है। कहा गया है कि, ‘ग्रांट फ्लावर के कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद राष्ट्रीय खिलाड़ियों, कोचों और सहयोगी स्टाफ का कल पीसीआर टेस्ट कराया गया था, जिसमें जी टी निरोशन पॉजिटिव आए।’ ‘निरोशन मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार इलाज करा रहे हैं।’ श्रीलंकाई टीम के इंग्लैंड से लौटने के 48 घंटे बाद फ्लावर को पॉजिटिव पाया गया । जिसके कारण श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को तीन दिन के निर्धारित कड़े पृथकवास को बढ़ाने के लिये बाध्य होना पड़ा। 

वहीं भारतीय टीम ने अपना कड़ा पृथकवास पूरा कर लिया है और टीम कोलंबो में ट्रेनिंग कर रही है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories