सरकार स्वास्थ्य कर्मियों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने जा रही है- डॉ धन सिंह रावत

सरकार स्वास्थ्य कर्मियों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने जा रही है- डॉ धन सिंह रावत
Please click to share News

नई टिहरी।  प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा, आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने कोरोना की तीसरी संभावित लहर के दृष्टिगत जनपद के ढाई लाख बच्चों के लिए सभी आवश्यक दवा, उपचार इत्यादि की तैयारियां प्राथमिकता के आधार पर पूरी करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए है।

उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व उपकेंद्रों के सुदृढ़ीकरण हेतु आरडब्लूडी विभाग से आगणन तैयार करवाने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिए है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार स्वास्थ्य कर्मियों के रिक्त पदों को शीघ्र भरने का कार्य कर रही है। जिससे स्वास्थ्य सुविधाएं और बेहतर होगी। 

बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर संजय जैन ने बताया कि जनपद के विकासखंड चंबा में कोविड वैक्सीन की पहली डोज शत प्रतिशत लोगों को लगाई जा चुकी है। जनपद में 86 प्रतिशत को पहली डोज व 51 प्रतिशत को दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। प्रत्येक ब्लॉक में बच्चों के लिए 10-10 ऑक्सीजन युक्त बैड भी तैयार कर लिए गए हैं। 

बैठक में विधायक धन सिंह नेगी, शक्ति लाल शाह, विजय सिंह पवार, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी तृप्ति भट्ट, सीडीओ नमामि बंसल, प्रमुख जाखनीधार सुनीता देवी, प्रमुख भिलंगना वसुमति घणाता, सीएमएस डॉक्टर अमित राय समेत कई जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories