जनपद में धूमधाम से मनाया गया हरेला पर्व, डीएम ने सकलाना रेंज में किया वृक्षारोपण

जनपद में धूमधाम से मनाया गया हरेला पर्व, डीएम ने सकलाना रेंज में किया वृक्षारोपण
Please click to share News

नई टिहरी। हरेला पर्व के अवसर पर जनपद भर में वृहद स्तर पर वृक्षारोपण अभियान चलाया गया। इस अवसर पर सकलाना फॉरेस्ट रेंज के अंतर्गत स्वारी गाड़ (स्यूल गांव के पास)  व चंबा उत्तरकाशी मोटर मार्ग पर ग्राम कोट में डंपिंग जोन पर जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव के नेतृत्व में वृक्षारोपण कार्यक्रम संपन्न हुआ। ग्राम स्यूल में विभिन्न प्रजाति की चारापत्ती व फलदार के 1100 वृक्षों जबकि डंपिंग जोन कोट गांव में 450 वृक्षों का रोपण किया गया। 

तहसील एवं ब्लाक स्तर पर स्तर पर संबंधित अधिकारियों/ कर्मचारियों तथा आमजन ने व्यापक स्तर पर प्रतिभाग करते हुए वृक्षारोपण कर हरेला उत्सव मनाया। 

इस अवसर पर जिला अधिकारी ने बताया कि हेंवल नदी पुनर्जीवन योजना के तहत स्वारी गाड़ में जल/श्रोत संरक्षण के कार्य कराए गए है। जिसके आसपास वृक्षारोपण से हेंवल नदी में जल के स्तर को बढ़ने में मदद मिलेगी। वही राष्ट्रीय राजमार्गों के चौड़ीकरण से निर्मित डंपिंग जोन भूमि पर वृक्षारोपण से वाटिकाओं का निर्माण होगा। जिससे जल संरक्षण व नैसर्गिक सुंदरता भी बढ़ेगी। 

हरेला पर्व पर आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल, डीएफओ कोकोरोसे, अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, उप जिलाधिकारी रविंद्र ज्वांठा, पीडी आनंद भाकुनी, डीडीओ सुनील कुमार,  प्रमुख चम्बा शिवानी बिष्ट सहित स्तरीय अधिकारियों व ग्रामीणों ने वृक्षारोपण किया। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories