अवैध तरीके पेट्रोल व डीजल बेचने पर शक्ति फिलिंग स्टेशन दो ईंधन टैंकर पकड़े, FIR दर्ज

अवैध तरीके पेट्रोल व डीजल बेचने पर शक्ति फिलिंग स्टेशन दो ईंधन टैंकर पकड़े, FIR दर्ज
Please click to share News

चमोली ।  जोशीमठ तहसील के तपोवन और हेलंग में अवैध तरीके पेट्रोल व डीजल बेचने पर शक्ति फिलिंग स्टेशन सतपुली के दो ईंधन टैंकर पकड़े गए। बिना लाइसेंस के पेट्रोलियम पदार्थों का विक्रय करने पर फर्म के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिक सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई। दोनों वाहनों चालको को पकड़ कर जोशीमठ थाने लाया गया।

विगत 26 जुलाई को जोशीमठ के स्थानीय पेट्रोलियम विक्रेता ने पूर्ति निरीक्षक को सूचना दी कि तपोवन में वाहन संख्या यू0के0-15- सीए-1251 टैंकर अवैध रूप से पेट्रोलियम का व्यापार कर रहा है। पूर्ति निरीक्षक ने संयुक्त टीम के साथ मौके पर पहुँच कर तपोवन चौकी के पास खड़े इस वाहन को कब्जे में लेकर वाहन चालक से इनवॉइस, बीजक, पीईएसओ अनुबंध आदि दस्तावेज दिखाने को कहा। लेकिन वाहन चालक के पास कोई भी दस्तावेज नहीं मिले। 

पूछताछ के दौरान वाहन चालक ने बताया कि उनका एक अन्य वाहन यू0के0-15 सीए-1230 हेलंग में भी आया है। पुलिस की मदद से इस वाहन को भी हेलंग पुलिस चौकी के पास कब्जे में लिया गया। दोनों वाहन चालकों को मौके से पकड कर थाना जोशीमठ लाया गया और बिना किसी प्राधिकृत दस्तावेज के ईंधन का परिवहन करने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के उल्लंघन यथा संशोधित सुसंगत धाराओं के अन्तर्गत शक्ति फिलिंग स्टेशन सतपुली के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई। 

कार्रवाई के दौरान जिला पूर्ति अधिकारी केएल शाह, पूति निरीक्षक सुशील नौटियाल, केन्द्र प्रभारी दिनेश कुमार, बाट माप सहायक बसंत सिंह बिष्ट मौजूद थे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories