गुलदार की शिकार बनी दो महिलाओं के परिजनों को वन विभाग ने दिए 8 लाख घायल को 50 हजार

Please click to share News

नई टिहरी। विकासखण्ड देवप्रयाग के मुख्यालय हिंडोलाखाल के अंतर्गत ग्राम छाम-दुरोगी में नरभक्षी गुलदार की शिकार हुई दो महिलाओं के परिजनों को वन विभाग की ओर से 8 लाख तथा एक घायल महिला को 50 हजार रुपये की राहत राशि दे दी गयी है। 

क्षेत्रीय विधायक विनोद कंडारी द्वारा पंचायत घर छाम में मृतक शकुंतला देवी के पुत्र प्रवीण कुमार व मृतक गुंदरी देवी के पति मदनलाल को चार-चार लाख रुपये तथा घायल रीना देवी के पिता दौलत सिंह चौहान को 50 हजार रुपये राशि के चेक दिए गए।

रेंजर देवेंद्र पुंडीर ने बताया कि वन विभाग के तय मानक अनुसार मृतकों के परिजनों और घायल को राहत राशि दी गई है। उन्होंने बताया कि दुरोगी गांव की घायल रीना देवी को नरभक्षी से बचाने वाली साहसी महिला नीलम भंडारी को पुरस्कार दिये जाने की भी संस्तुति की गयी है।

इस अवसर पर डिप्टी रेंजर रविंद्र रावत, वन रक्षक राकेश चौहान, ग्राम प्रधान छाम भगवती प्रसाद रतूड़ी, ओम प्रकाश आदि मौजूद रहे ।

बता दें कि छाम गांव में बीते 18 जुलाई को शकुंतला देवी तथा दुरोगी गांव में 20 जुलाई को गुंदरी देवी को अपना निवाला बनाया था। जबकि 15 जुलाई को दुरोगी गांव की ही एक नवविवाहिता रीना देवी को गुलदार ने गंभीर रुप से घायल कर दिया था जिसका इलाज चल रहा है। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories