एसजेवीएन अध्यक्ष ने किया मोबाईल मेडिकल यूनिट का लोकार्पण

एसजेवीएन अध्यक्ष ने किया मोबाईल मेडिकल यूनिट का लोकार्पण
Please click to share News

देहरादून। एसजेवीएन के  प्रबंध निदेशक, नन्द लाल शर्मा ने शिमला तथा आसपास के इलाकों के लोगों के लिए एसजेवीएन फाउंडेशन की ओर से नि:शुल्क चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए मोबाइल हेल्थ वैन का लोकार्पण करते हुए कहा कि एसजेवीएन अपनी सामाजिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के प्रति सदैव वचनबद्ध है। 

उन्होंने कहा कि सीएसआर कार्यक्रमों के जरिए हितधारकों के जीवन की गुणवत्ता के उन्नयन के लिए एसजेवीएन प्रयासरत रहता है। स्थानीय समुदायों को 14 मोबाइल हेल्थ वैनों के जरिए नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श सुविधाएं और दवाइयां उपलब्ध करवाने के लिए सतलुज संजीवनी सेवा कार्यक्रम की शुरुआत  की गई।

उन्होने बताया कि पहले से ही 13 मोबाइल हेल्थ  वैनें हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार एवं महाराष्ट्र के 11 जिलों, 101 ग्राम पंचायतों तथा 197 सामुदायिक स्थानों को कवर करते हुए सेवाएं प्रदान कर रही हैं। उन्होने बताया कि नौ लाख से ज्यादा लोगों को उपचार सुविधाएं प्रदान की जा चुकी हैं। प्रत्येक मोबाइल हेल्थ वैन में एक डॉक्टर, फार्मासिस्ट तथा सहायक स्टाफ से युक्त एक क्वालिफाइड मेडिकल टीम होती है। यह बेसिक डायग्नोस्टिक परीक्षण उपकरणों से लैस होती है।

एसजेवीएन फाउंडेशन कोविड -19 के विरुद्ध लड़ाई में वित्तीय मदद देने सहित स्वास्थ्य देखभाल एवं स्वच्छता, शिक्षा एवं दक्षता विकास, समाज के कमजोर वर्गों के सशक्तिकरण, प्रसिद्ध स्थलों के संरक्षण एवं संवर्धन,खेलों के विकास, आपदाओं/विपदाओं के दौरान राहत, अवसंरचनात्मक विकास, सामुदायिक विकास तथा ग्रामीण विकास के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रहा है।

उन्होने बताया कंपनी को कोरोना वारियर्स की श्रेणी के अंतर्गत सीआईडीसी विश्वकर्मा अवार्ड-2021 से नवाजा गया है।  इससे स्वास्थ्य  के  क्षेत्र में विभिन्न पहलों की शुरुआत करने के लिए हेल्प एज इंडिया द्वारा ‘’गोल्ड प्लेट अवार्ड‘’ से भी नवाजा गया ।

इस अवसर पर  गीता कपूर निदेशक (कार्मिक) एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories