सीमा विवाद ने ली असम पुलिस के 6 जवानों की जान, गृह मंत्री से हस्तक्षेप की मांग

सीमा विवाद ने ली असम पुलिस के 6 जवानों की जान, गृह मंत्री से हस्तक्षेप की मांग
Please click to share News

देश। सोमवार को असम-मिजोरम सीमा पर एक बार फिर से भारी हिंसा भड़की, जिसमें असम पुलिस के 6 जवानों की मौत की खबर है। दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की है। 

घटना के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा से बात की है। 

हिमंत बिस्व सरमा ने सोमवार शाम ट्विटर पर बताया, “मुझे यह बताते हुए बहुत दुखी हो रही है कि असम-मिजोरम बॉर्डर पर हमारे राज्य की संवैधानिक सीमा की रक्षा करते हुए असम पुलिस के 6 जवानों ने अपनी जान गंवा दी. मृतक जवानों के परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।”

(Himanta Biswa Sarma @himantabiswa

I am deeply pained to inform that six brave jawans of @assampolice have sacrificed their lives while defending constitutional boundary of our state at the Assam-Mizoram border.

My heartfelt condolences to the bereaved families.)

हिमंत बिस्व सरमा ने ट्विटर पर यह भी कहा कि उन्होंने मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा से बात की है कि उनकी पुलिस शांति बनाए रखेगी। वहीं जोरामथांगा ने असम पुलिस पर लाठीचार्ज करने और आंसू गैस के गोले छोड़ने के आरोप लगाए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसके बाद सीमा विवाद पर असम और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों से बात की और शांति सुनिश्चित करने के लिए कहा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories