यूपीएससी की आगामी परीक्षाओं को लेकर डीएम ने आयोग की टीम व अधिकारियों के साथ की चर्चा

यूपीएससी की आगामी परीक्षाओं को लेकर डीएम ने आयोग की टीम व अधिकारियों के साथ की चर्चा
Please click to share News

पौड़ी। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा गढ़वाल जनपद के श्रीनगर में प्रथम बार आयोग की परीक्षाओं हेतु परीक्षा केन्द्र चयनित किया गया है, जिसकी परीक्षाएं आगामी अक्टूबर और नवम्बर माह में प्रस्तावित है। इसके मद्देनजर जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदण्डे ने संघ लोक सेवा आयोग के पदाधिकारियों एवं केन्द्र व्यवस्थापकों व अन्य अधिकारियों के साथ विकास भवन सभागार पौड़ी में परीक्षाओं के सफल सम्पादन हेतु महत्वपूर्ण बैठक की। 

जिलाधिकारी ने संघ लोक सेवा आयोग का श्रीनगर जनपद पौड़ी में परीक्षा केन्द्र बनाए जाने पर धन्यवाद ज्ञापित किया, कहा कि जनपद पौड़ी के अलावा आस पास जनपदों के परीक्षार्थियों के लिए सुनहरा अवसर सृजित होगा, आयोग के पदाधिकारियो द्वारा परीक्षा को लेकर क्रम वार किये जाने वाले कार्याे एव दायित्व की जानकारी दी।

बैठक के बाद जिलाधिकारी एवं आयोग के पदाधिकारी व संबंधित अधिकारी ने मुख्य कोषागार पौड़ी का निरीक्षण किया, जहाँ उन्होंने परीक्षा सामग्री को रखने हेतु समुचित व्यवस्था का जायजा लिया।

जिलाधिकारी डॉ. जोगदण्डे ने परीक्षा केन्द्र के सभी व्यवस्थापकों को आयोग के मानकों के अनुरूप सभी व्यवस्थाएं जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिये। 

बैठक में संघ लोक सेवा आयोग के अधिकारी ने पॉवर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से आयोग द्वारा करायी जाने वाली परीक्षाओं हेतु निर्धारित मानकों एवं आवश्यक व्यवस्थाओं की जानकारी दी।

जनपद में संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं हेतु श्रीनगर में कुल 08 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं, जिलाधिकारी ने आयोग के अधिकारियों को आश्वस्त किया कि जो भी आयोग के द्वारा परीक्षा केन्द्रों हेतु मानक रखे गये हैं वे पूर्ण कर लिए जाएंगे।

गढ़वाल विश्वविद्यालय प्रो. एम एम सेमवाल ने संघ लोक सेवा आयोग का धन्यवाद ज्ञापित कर कहा कि श्रीनगर में संघ लोक सेवा आयोग परीक्षा का केंद्र बनाए जाने से गढ़वाल मंडल में विद्यार्थियों को फायदा मिलेगा। 

इस अवसर पर संघ लोक सेवा आयोग से अंडर सेक्रेटरी आरएस बिष्ट, संजीव थपलियाल, अपर जिलाधिकारी डॉ. एसके बरनवाल, जिला शिक्षा अधिकारी कुंवर सिंह रावत सहित अन्य उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories