बाघ ने महिला को बनाया निवाला, प्रशासन बाघ को मारने की दे अनुमति

बाघ ने महिला को बनाया निवाला, प्रशासन बाघ को मारने की दे अनुमति
Please click to share News

हिंडोला खाल।  देवप्रयाग विधानसभा के ग्रामसभा छाम-दूरोगी में ग्राम छाम निवासी भगवान दास की पत्नी शांति देवी को नरभक्षी गुलदार दिन दहाड़े आंगन से उठा कर जंगल में ले गया जहां उसकी मौत हो गई।  

आज दोपहर बाघ ने घात लगाकर छाम निवासी भगवान दास की पत्नी पर दिन में ही आंगन में हमला बोल दिया।  खोजबीन करने पर महिला का आधा शरीर जंगल मे पड़ा मिला। जब लोग शव को घर ले रहे थे तो नरभक्षी गुलदार ने फिर से हमला किया और शव को जंगल की ओर ले गया।  इस घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है। हालांकि वन विभाग की टीम गश्त कर रही है और  वन विभाग ने शिकारी दल को  बुलाया है।

विकास खंड देवप्रयाग के पूर्व सैनिक संगठन के पूर्व अध्यक्ष रिटायर्ड सूबेदार मेजर मकान सिंह चौहान ने बताया कि क्षेत्र में बाघ के आतंक से लोग दहशत में हैं और लोग श्याम के बाद घर से बाहर निकलने में कतरा रहें हैं। उन्होंने बताया कि कल ही दुरोगी में भी ऐसी घटना हुई और आज भगवान दास की पत्नी को गुलदार ने निवाला बना दिया।

चौहान ने बताया कि गुलदार इससे पहले कई जानवरों को अपना निवाला बना चुका है। अब गुलदार के मुंह में इंसानों का खून लग गया है और वह  अब इंसानों को निवाला बना रहा है।

बता दें कि दुरोगी गांव की एक महिला जिसकी पांच महीने पहले ही शादी हुई थी को गुलदार ने उस वक्त हमला कर दिया जब महिला धन की रोपाई  करने के बाद घर लौट रही थी। गनीमत यह रही कि चीख पुकार सुनकर बाघ जंगल की ओर भाग गया औऱ गंभीर महिला को रातों रात  सीएचसी हिंडोला खाल पहुंचा दिया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। 

चौहान ने जिलाधिकारी टिहरी एवम डीएफओ से तत्काल नरभक्षी बाघ को मारने के लिए तत्काल शिकारी दल भेजने की मांग की है, वरना क्षेत्र के लोग आंदोलन को मजबूर हो जाएंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories