300 यूनिट फ्री बिजली देंगे ही, दिल्ली जैसा विकास भी करेंगे-केजरीवाल

300 यूनिट फ्री बिजली देंगे ही, दिल्ली जैसा विकास भी करेंगे-केजरीवाल
Please click to share News

देहरादून। ” उत्तराखंड में हर परिवार को 300 यूनिट बिजली फ्री देंगे। हमारे कार्यकर्ता घर-घर जा रहे हैं। तमाम ऐसे बिजली बिल देखने को मिले जो गलत भेजे जा रहे हैं। लोग चक्कर काट रहे हैं। लिहाजा पुराने बिल माफ किए जाएंगे। उत्तराखंड में कोई पावर कट नहीं लगेगा, 24 घंटे बिजली देंगे। दिल्ली में जब मैं सीएम बना तो गर्मियों में 8 घंटे का पावर कट होता था। हमने घर-घर जाकर काम करवाया। आज दिल्ली में 24 घंटे बिजली है। उत्तराखंड के किसानों को मुफ्त बिजली देंगे।”

यह बात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देहरादून में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।वह एक दिवसीय दौरे पर रविवार को दून पहुंचे थे।

अगली बार सीएम का चेहरा लेकर आऊंगा

उन्होंने कहा कि ‘उत्तराखंड आकर अच्छा लग रहा है। भगवान ने इस देवभूमि को सबकुछ दिया। यहां मेहनती, अच्छे और ईमानदार लोग हैं, लेकिन उत्तराखंड के नेताओं और पार्टियों ने इसे बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कहा कि अगली बार वह जब देहरादून आएंगे तो आम आदमी पार्टी के सीएम चेहरे की घोषणा करने के लिए आएंगे।’

24 घण्टे देंगे बिजली, मेरा वायदा

केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद सबसे पहले बिजली सम्बन्धी ये चार घोषणाएं लागू करेंगे। केवल 24 घंटे बिजली देने के मामले में 3-4 साल का समय लगेगा। मैं समझता हूं कि आज की इस घोषणा के बाद यहां के लोग खुश होंगे। उत्तराखंड की सरकार घाटे में चल रही है के सवाल पर केजरीवाल ने कहा कि जब हमारी सरकार दिल्ली में बनी थी तो वहां भी घाटे में सरकार चलती थी। आज देश में केवल दिल्ली की सरकार लाभ में है।

हम चोरी नहीं करते,जनता के फंड से पार्टी चलाते हैं

उन्होंने कहा कि दिल्ली का बजट 60 हजार करोड़ है। यहां बिजली में 2200 करोड़ का खर्च आता है। उत्तराखंड के 50 हजार करोड़ बजट में से केवल 1200 करोड़ का खर्च आएगा। कहा कि गवर्नेंस के दो मॉडल हैं एक मॉडल भ्रष्टाचार का है जो यहां की पार्टियां अपना रही हैं। दूसरा मॉडल हमारा है। हम वादा कर रहे हैं कि हमारी सरकार आई तो हम पांच साल तक टैक्स नहीं बढ़ाएंगे। कोई अतिरिक्त टैक्स नहीं लगाएंगे। चोरी रोकेंगे। हम चोरी नहीं करते। हम जनता के फंड से चलने वाली पार्टी हैं।

एक बार तुम, एक बार हम नहीं चलेगा

कहा कि उत्तराखंड की जनता चक्की के दो पाटों की तरह इन दोनों पार्टियों के बीच में पिस रही है। दोनों पार्टियों ने आपस में सेटिंग कर रखी है। एक बार तुम, एक बार हम। 

नेता विपक्ष तक नहीं ढूंढ पाई कांग्रेस

कहा कि कांग्रेस एक महीने से विपक्ष का नेता ही नहीं चुन पा रही है। इन पार्टियों को जनता के विकास से कोई लेना देना नहीं है। उत्तराखंड जो बिजली बनाता है, दूसरे राज्यों को बिजली बेचता है। किसी ने यहां की जनता को मुफ्त बिजली देने के बारे में नहीं सोचा। क्योंकि वह अपनी सत्ता के चक्कर में पड़े हुए हैं। 

दिल्ली जैसा यहां भी होगा विकास

कहा कि मैंने यहां के एक मंत्री को टीवी में सुना वह कह रहे थे कि हम 100 यूनिट बिजली फ्री देंगे। इस पर 24 घंटे के अंदर ही यहां के सीएम ने कह दिया कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है।

केजरीवाल ने कहा कि जो काम 70 साल में सभी पार्टियां नहीं कर पाई, वह आज दिल्ली में हो रहा है। वैसा ही विकास यहां उत्तराखंड में भी होगा। मैं उत्तराखंड के लोगों को भरोसा दिलाना चाहूंगा कि जो काम दिल्ली में किए वो तो करेंगे ही, इसके अलावा और काम भी करेंगे। केजरीवाल जो कहता है, वो करता है।

प्राइवेट स्कूलों को फीस नहीं बढ़ाने देंगे

केजरीवाल ने कहा कि हमने पांच साल से दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों को फीस नहीं बढ़ने दी। आप यहां हमारी सरकार बनवाइये, हम स्कूलों से आपके पैसे वापस कराएंगे। कहा रोजगार को लेकर हमारी पार्टी ने पूरा खाका तैयार कर दिया है, जल्द ही आप सबके सामने रखेंगे।

गवर्नेंस का अच्छा मॉडल लेकर आएंगे

इस मौके पर आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने कहा कि हम गवर्नेंस का अच्छा मॉडल लेकर आएंगे। कहा कि हमारी नदियां बिजली पैदा करती हैं तो क्या हम लोगों को मुफ्त बिजली नहीं मिलेगी? अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में साबित करके दिखाया है। तभी दिल्ली के पढ़े लिखे लोग भाजपा, कांग्रेस को छोड़कर आप के साथ चल रहे हैं। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories