क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी: क्रिकेट को ओलंपिक में लाने की तैयारी

क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी: क्रिकेट को ओलंपिक में लाने की तैयारी
Please click to share News

2028 के लॉस एंजेलिस ओलंपिक में लगेंगे चौके-छक्के? क्रिकेट को शामिल करने की लंबे समय से उठ रही है मांग 

सब कुछ ठीक ठाक रहा तो आने वाले 2028 में होने वाले लॉस एंजेलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने की कोशिश परवान चढ़ाने की तैयारी है। ICC ने कन्फर्म किया है कि साल 2028 में होने वाले लॉस एंजेलिस ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किए जाने की कोशिश जारी है।

टोक्यो ओलंपिक 2020 की भारी सफलता के बाद अब हर किसी की नज़रें आने वाले लॉस एंजेलिस ओलंपिक 2028 पर टिकी हैं। ICC द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इसके लिए एक वर्किंग ग्रुप का गठन किया गया है। जिसके जिम्मे में ओलंपिक खेलों में क्रिकेट को शामिल किए जाने की प्रक्रिया को देखेगा। पूरी कोशिश रहेगी कि ओलंपिक 2028, 2032 और आने वाले अन्य ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल किया जाए। क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किए जाने की मांग लंबे वक्त से उठ रही है।

ICC ने कहा है कि अमेरिका में ही करीब 30 मिलियन क्रिकेट फैंस बसते हैं, ऐसे में 2028 में वहां होने वाले ओलंपिक में हम क्रिकेट को शामिल करने की कोशिश में लगे हैं। अगर क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल किया जाता है, तो ये काफी फायदेमंद साबित होगा। अभी तक ओलंपिक में क्रिकेट एक ही बार शामिल हुआ था, वो भी उसमें सिर्फ दो ही टीमों ने हिस्सा लिया था।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories