कम कीमत में ज्यादा माइलेज और फीचर्स वाली कार खरीदना चाहते हैं, तो यह खबर आपके काम की है

कम कीमत में ज्यादा माइलेज और फीचर्स वाली कार खरीदना चाहते हैं, तो यह खबर आपके काम की है
Please click to share News

Maruti Alto 800 vs Datsun redi Go में कौन सी कार रहेगी आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकती है, इसके लिए पढ़िए पूरी खबर।

नई दिल्ली। हर किसी व्यक्ति की इच्छा होती है कि वह सस्ती और ज्यादा माइलेज वाली कार खरीदे। ऑटो सेक्टर में मारुति ऑल्टो और वैगनआर के बाद कई कंपनियों की कारें दस्तक दे चुकी है। जिसके चलते आज इन माइलेज कारों की एक बड़ी रेंज बाजार में मौजूद है। सस्ती माइलेज वाली कार की बात करें तो इसमें मारुति ऑल्टो 800 और डैटसन रेडी गो कार खरी उतरती है।

इन दोनों कारों की कीमत, फीचर्स, माइलेज और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल जानने के बाद आप चुनाव कर सकेंगे कि कम कीमत में आपके लिए कौन सी कार हो सकती है बेस्ट ऑप्शन।

Maruti Alto 800: 

मारुति की ऑल्टो 800 एक माइलेज कार है जिसको कंपनी ने तीन वेरिएंट के साथ लॉन्च किया है। जिसमें पहला वेरिएंट स्टैंडर्ड, दूसरा एल और तीसरा वी वेरिएंट है। कंपनी ने इस कार के मिड वेरिएंट में सीएनजी किट का विकल्प दिया है।

796 सीसी का इंजन

मारुति ने इस कार तीन सिलेंडर वाला 0.8 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 796 सीसी का है। यह इंजन 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इस कार में कंपनी ने 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। ये सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कनेक्ट है। इसके अलावा कार में कीलेस एंट्री, पावर विंडो, एसी, फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

22 किमी एवरेज देने जा दावा

कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार 22.0 किलोमीटर का माइलेज देती है। लेकिन यह कार सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये है जिसके साथ कंपनी 41 हजार रुपये तक की बचत के ऑफर्स भी दे रही है।

Datsun redi-Go: 

अब बात करते हैं डैटसन रेडी गो की तो भारत में डैटसन अपनी तीन कारों के साथ मौजूद है जिसमें रेडी गो एक प्रीमियम हैचबैक कार है। इस कार को कंपनी ने चार वेरिएंट में लॉन्च किया है जिसके साथ दो पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया गया है।

799 सीसी का इंजन

इसके 0.8 लीटर इंजन की बात करें तो यह इंजन 799 सीसी का है जो 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनो गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

डैटसन रेडी गो में कंपनी ने 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ कनेक्ट होगा। इसके अलावा इसमें कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर, ईबीडी और एबीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

22 का माइलेज जा दावा

इस कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 22.0 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.89 हजार रुपये से शुरू होती है जो टॉप मॉडल में 4.85 लाख रुपये हो जाती है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories