भीमताल में सितंबर से शुरू होगी पैराग्लाइडिंग,यूटीडीबी ने लिया जाएजा

भीमताल में सितंबर से शुरू होगी पैराग्लाइडिंग,यूटीडीबी ने लिया जाएजा
Please click to share News

नैनीताल। रोमांच के शौकीन लोगों के लिए सितंबर महीने से पैराग्लाइडिंग आदि गतिविधियां शुरू करने के लिए उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद (यूटीडीबी) ने तैयारियों का जायजा लिया।

टीम ने कुमाऊं मंडल विकास निगम भीमताल परिसर में निर्मित साहसिक खेल भवन का भी जायजा लिया। जहां पर कयाकिंग व एयरो स्पोर्ट्स के लिए उत्कृष्टता केंद्र बनाए जाने पर विस्तार से चर्चा की गयी। यूटीडीबी प्रदेश में एडवेंचर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए प्रयास कर रहा है। 

भीमताल में सितंबर से पैराग्लाइडिंग गतिविधियों को शुरू करने के लिए पर्यटन विकास परिषद की टीम ने भीमताल में पैराग्लाइडिंग फर्मों के उपकरणों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। 

पर्यटन विकास परिषद के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी (साहसिक पर्यटन) कर्नल अश्विन पुंडीर के नेतृत्व में अपर निदेशक विवेक सिंह चौहान व अन्य अधिकारियों ने एयरो स्पोर्ट्स में नामित कमेटी के सदस्यों के साथ मिलकर पैराग्लाइडिंग संचालित फर्मों के उपकरणों का निरीक्षण किया। पुंडीर ने बताया कि दो दिवसीय निरीक्षण कार्यक्रम के तहत फर्मों द्वारा चलाई जाने वाली पैराग्लाइडिंग में सुरक्षा के इंतजामों का जायजा लिया। इसके आधार पर सितंबर से भीमताल में पैराग्लाइडिंग शुरू करने के लिए परमिट का नवीनीकरण किया जाएगा। 

अपर निदेशक विवेक सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए जल्द ही देहरादून, टिहरी, पिथौरागढ़ और पौड़ी में पैराग्लाइडिंग का संचालन करने वाली फर्मों के उपकरणों का निरीक्षण किया जाएगा। इसके अलावा राफ्टिंग परमिटों के नवीनीकरण की कार्रवाई भी की जा रही हैं।

इस मौके पर थल क्रीड़ा स्पोर्ट्स विशेषज्ञ रणबीर सिंह नेगी, नैनीताल जिला पर्यटन विकास अधिकारी अरविंद गौड़, बीएसएफ के आरके पुनिया और एयरो कमेटी के सदस्य लक्ष्मण सिंह रावत मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories