पूर्व सांसद व स्व.संग्राम सेनानी के गांव की सड़क को अब जाकर मिली वित्तीय स्वीकृति

Please click to share News

नई टिहरी। घनसाली विधानसभा अंतर्गत लंबे समय से सड़क से वंचित दल्ला-आरगढ़ न्याय पंचायत के ग्रामीणों के लिए राहत भरी खबर है। क्षेत्र के लिए वर्षों पहले स्वीकृत सड़क की अब जाकर प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति मिलने पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य निहाल सिंह नेगी समेत तमाम ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक शक्तिलाल शाह का आभार जताया है।

बता दें कि प्रदेश सरकार ने भिलंगना ब्लाक की तीन सड़कों के निर्माण के लिए 72 लाख 24 हजार की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति दी है जिनमें मेढाधार-दल्ला तीन किमी सड़क भी शामिल है। साथ ही कोटी से माणिकनाथ-धारी तक तीन किमी, लस्यालगांव से पनुणा- बच्छणगांव होते हुए पशु सेवा केंद्र तक पांच किमी मोटर मार्ग की प्रथम चरण की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति मिल चुकी है। 

लोनिवि घनसाली को निर्माण कार्य संबंधी औपचारिकताएं पूरी करने के साथ ही द्वितीय चरण के कार्यों के लिए शासन को डीपीआर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य निहाल सिंह नेगी ने बताया कि मेढ़ाधार से दल्ला तक तीन किमी हल्का वाहन मार्ग की प्रथम चरण की प्रशासनिक और वित्तीय स्वीकृति मिलने पर ग्रामीणों ने विधायक शक्ति लाल शाह का आभार व्यक्त किया है। 

नेगी ने कहा कि अभी तक उक्त क्षेत्र में सड़क की सुविधा नहीं थी। लंबगांव- कोटालगांव- चमियाला मोटर मार्ग गांव से बहुत दूर पड़ता था जिससे ग्रामीणों को सामान लाने ले जाने, शादी विवाह , अंत्येष्टि आदि के दौरान काफी परेशानी होती थी। उन्होंने बताया कि सड़क बनने के बाद ग्रामीणों को सुविधा मिल पाएगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories