व्यावसायिक महाविद्यालय पैठाणी में बीएससी पीसीएम प्रथम वर्ष की 60 सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू

व्यावसायिक महाविद्यालय पैठाणी में बीएससी पीसीएम प्रथम वर्ष की 60 सीटों पर प्रवेश प्रक्रिया शुरू
Please click to share News


आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर निर्धारित

देहरादून। प्रदेश के नव सृजित व्यावसायिक महाविद्यालय पैठाणी में वर्तमान शैक्षिक सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है। महाविद्यालय में इस वर्ष बीएससी पीसीएम तथा फिजिक्स, मैथ्स के साथ कम्प्यूटर साइंस में स्नातक प्रथम वर्ष के लिए प्रवेश शुरू हो गये हैं। 

महाविद्यालय के विशेष कार्याधिकारी डॉ. कुलदीप सिंह रावत ने बताया कि प्रदेश के एक मात्र व्यवसायिक महाविद्यालय पैठाणी में वर्तमान शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में इस सत्र से छात्र-छात्राएं बीएससी पीसीएम की पढ़ाई कर सकेंगे। साथ ही फिजिक्स, मैथ्स के साथ कम्प्युटर साइंस में भी स्नातक कर सकेंगे। 

उन्होंने कहा कि शासन द्वारा पीसीएम वर्ग में 60 तथा कम्प्युटर साइंस विषय के साथ स्नातक में 30 सीटों की स्वीकृति मांगी गई है। जिनकी संबद्धता श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय से लिये जाने हेतु प्रक्रिया गतिमान है। 

उन्होंने बताया कि बीएससी पीसीएम एवं फिजिक्स, मैथ्स के साथ कम्प्युटर सांइस में प्रवेश हेतु 50 रूपये का शुल्क आद कर कॉलेज से आवेदन पत्र प्राप्त कर सकते हैं। डॉ. रावत ने बताया अभी तक 35 से अधिक छात्र-छात्राएं प्रवेश हेतु आवेदन पत्र ले चुके हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर निर्धारित की गई है। 


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir