यूकेडी ने की शिक्षक भर्ती में पद बढ़ाने की मांग

यूकेडी ने की शिक्षक भर्ती में पद बढ़ाने की मांग
Please click to share News


उत्तराखंड क्रांति दल ने सरकार से बेसिक शिक्षा भर्ती में पद बढ़ाने की मांग की है।

देहरादून। उत्तराखंड क्रांति दल के महानगर कार्यालय मे आयोजित प्रेस वार्ता मे वरिष्ठ नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया कि उक्रांद ने सरकार से शिक्षक भर्ती के पद बढाने की मांग की है।

सेमवाल ने मांग की है कि वर्तमान बेसिक शिक्षकों की भर्ती में 31 मार्च 2022 तक रिटायर होने वाले शिक्षकों के पदों को भी शामिल कर लिया जाए, इससे बार-बार भर्ती निकालने की झंझट नहीं होगी, और ना ही स्कूलों का पठन-पाठन प्रभावित होगा।

 यूकेडी के केंद्रीय संगठन सचिव बिपिन रावत ने कहा कि उत्तराखंड में तीस हजार से भी अधिक बीएड टीईटी प्रशिक्षित लोग बेरोजगार बैठे हैं लेकिन सरकार को न तो बेरोजगारों की चिंता है और ना ही स्कूलों की।

 यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि कई बीएड प्रशिक्षितों की भर्ती होने की आयु सीमा खत्म हो चुकी है, यदि सरकार जल्दी ही कोई निर्णय नहीं लेती तो उत्तराखंड क्रांति दल आंदोलन का रास्ता अख्तियार करेगा।

 इसके अलावा यूकेडी नेता रमेश चंद्र बडोनी ने  कक्षा एक से बारहवीं तक शारीरिक शिक्षा अनिवार्य करने की भी सरकार से मांग की।

 उन्होंने बीपीएड और एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों के आंदोलन को भी अपना समर्थन देते हुए कहा कि 11 अक्टूबर को होने वाले सीएम आवास कूच को भी यूकेडी अपना समर्थन देता है।

 यूकेडी नेता सुंदर लाल कंसवाल ने कहा कि प्रत्येक प्राइमरी स्कूल में एक व्यायाम शिक्षक नियुक्त होना चाहिए साथ ही उन्होंने सरकारी भर्ती में अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष से बढ़ाकर 45 वर्ष करने की मांग की। प्रेस वार्ता में केंद्रीय संगठन मंत्री संजय बहुगुणा, उत्तराखंड क्रांति दल युवा मोर्चा की जिला अध्यक्ष सीमा रावत, विजेंद्र राणा, अश्वनी राजपूत आदि पदाधिकारी शामिल थे।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir

Related News Stories