गोल्डन कार्ड के विरोध में कर्मचारियों/ शिक्षकों ने शासनादेश की जलाई होली

गोल्डन कार्ड के विरोध में कर्मचारियों/ शिक्षकों ने शासनादेश की जलाई  होली
Please click to share News

नई टिहरी। उत्तराखंड अधिकारी कार्मिक शिक्षक महासंघ के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर जिला संयोजक कमलनयन रतूडी ,डी पी चमोली के नेतृत्व में जिला कलेक्ट्रेट प्रांगण  टिहरी गढ़वाल में गोल्डन कार्ड के विरोध में कर्मचारि यों/शिक्षकों द्वारा शासनादेश की होली जलाई गई। 

गोल्डन कार्ड की खामियों एवं  सरकार द्वारा इस पर विचार न किए जाने से क्षुब्ध होकर अधिकारी कार्मिक शिक्षक महासंघ द्वारा यह निर्णय लिया गया था। आज सोमवार को 11  बजे बड़ी संख्या में कर्मचारी/शिक्षकों द्वारा जिला मुख्यालय में गोल्डन कार्ड के शासनादेश की होली जलाई एवं सरकार को सचेत किया गया की गोल्डन कार्ड की खामियों में अगर संसोधन नही किया जाता तो कार्मिको को उग्र आंदोलन करने के लिए विवश होना पड़ेगा ।

गोल्डन कार्ड एक  सफेद हाथी की तरह हो चुका है जिसका फायदा कर्मचारियों को प्राप्त नही हो पा रहा है। कर्मचारियों से ही अंशदान लेकर उनको ही चिकित्सा सुविधा प्रदान नही की जा रही है । कर्मचारियों ने केंद्र की भांति  योजना लागू करने या तत्काल अंशदान वापिस किये जाने की मांग की। इस अवसर पर गोल्डन कार्ड से पीड़ित कर्मचारियों द्वारा अपनी आपबीती भी व्यक्त की गई। 

प्रदर्शन करने वालों में उत्तराखंड कलेक्टरेट कर्मचारी संघ के सुखबीर रावत ,अनिल कौशल,रामलाल शाह,मुकेश भट्ट, नियमित वर्कचार्ज कर्मचारी संघ लो नि वि के मनोहर कुड़ियाल ,खाद्य आपूर्ति संघ के सुनील बडोनी,इंद्रेश नौटियाल, समाज कल्याण अधिकारी कर्मचारी संघ के किशन चौहान, जीतमणि भट्ट, अर्थ एवं सांख्यिकी से ऋतु नेगी,जिला शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान से राजेश नौटियाल सहित बड़ी संख्या में विभिन्न विभागों के कर्मचारी अधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories