मिनी एसयूवी टाटा पंच की बुकिंग कल 4 अक्टूबर से, दीवाली के आसपास डिलीवरी शुरू

मिनी एसयूवी टाटा पंच की बुकिंग कल 4 अक्टूबर से, दीवाली के आसपास डिलीवरी शुरू
Please click to share News

जीएनएस बिजनेस डेस्क

नई दिल्ली।टाटा पंच की ऑफिशियल बुकिंग 4 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी और आगामी दिवाली के आसपास डिलीवरी शुरू हो जाएगी। ऐसे में माना जा रहा है कि अक्टूबर के आखिरी हफ्ते तक टाटा पंच को लॉन्च कर दिया जाएगा।

डिजाइन के मामले में पंच एक उचित एसयूवी है जिसमें चारों ओर मोटी क्लैड्डिंग प्लस रूफ रेल्स हैं, जबकि हैरियर जैसा फ्रंट एंड निस्संदेह कई कार खरीदारों को पसंद आएगी। पंच में समान टचस्क्रीन के साथ-साथ पार्ट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 90 डिग्री डोर ओपनिंग फीचर है। इसमें क्लाइमेट कट्रोल, स्टीयरिंग कंट्रोल, 16-इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं।

यह इम्पैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के तहत डेवलप ALFA-ARC (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड आर्किटेक्चर) पर बनने वाली इंडियन कार मेकर की पहली एसयूवी होगी. एक बार लॉन्च होने के बाद, माइक्रो एसयूवी लाइन-अप में नेक्सॉन सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के नीचे सेट होगी। यह चार ट्रिम ऑप्शन-प्योर,एडवेंचर, एक्म्प्लिश्ड और क्रिएटिव में उपलब्ध होगा। टाटा पंच के लिए तीन मोनो-टोन और 6 डुअल-टोन कलर ऑप्शन होंगे। इसकी शुरुआती कीमत पांच लाख  रुपये तक हो सकती है। 

टाटा के हर मॉडल की तरह ये भी XE, XM, XT, XT (A), XZ, XZ (O), XZ (A) वेरिएंट में आएगी। AMT वेरिएंट की कीमत सिर्फ आठ लाख रुपये के पार होने की उम्मीद है। 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पंच को मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ एएमटी ऑप्शन भी मिलेगा। इन अपेक्षित कीमतों के साथ पंच ने मारुति इग्निस या एस-प्रेसो की पसंद के ऊपर माइक्रो एसयूवी का अपना सेगमेंट बनाया है।

टाटा ने वीडियो टीजर के जरिये बताया है कि अपकमिंग टाटा पंच में Harmon के फ्लोटिंग इन्फोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलेगा, जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आएगा। 

बता दें कि दिल्ली, मुंबई, चेन्नई के कुछ डीलरशिप पर टाटा पंच की अन ऑफिशल बुकिंग भी शुरू किए जाने की खबर आ रही है। टाटा पंच देशभर की डीलरशिप पर पहुंचने लगी है। टाटा पंच को लेकर लोगों में काफी उत्साह की एक वजह ये भी है कि इसकी प्राइस को लेकर अटकलें चल रही हैं कि फीचर लोडेड इस कार को भारत में 5 से 8 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories