विधायक डॉ नेगी ने किया दीपावली आजीविका मेले मेले का उद्घाटन

विधायक डॉ नेगी ने किया दीपावली आजीविका मेले मेले का उद्घाटन
Please click to share News

नई टिहरी । जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के तत्वाधान में नई टिहरी स्थित विकास भवन परिसर में आयोजित हो रहे दो दिवसीय दीपावली आजीविका मेले मेले का उद्घाटन क्षेत्रीय विधायक धन सिंह नेगी द्वारा रिबन काटकर किया गया। 

विधायक श्री नेगी द्वारा आजीवका मेले में महिला स्वंय सहायता समूहों द्वारा लगाये गये स्टालों का निरीक्षण करने के साथ ही पहाड़ी व्यंजनों का भी लुफ्त उठाया गया।

इस अवसर पर विधायक श्री नेगी ने सभी को दीपावली पर्व एवं दीपावली पर्व के उपलक्ष में आयोजित मेले की बधाई देते हुए कहा कि राज्य सरकार के आजीविका संवर्धन के संकल्प में हम राज्य सरकार के साथ खड़े हैं।

महिला स्वयं सहायता समूहों के स्वरोजगार से जुड़ने के प्रयास निश्चय ही पलायन को रोकने में सहायक होगें। उन्होंने कहा कि महिला स्वयं सहायता समूहों को उनके उत्पादों के विक्रय हेतु मेले के माध्यम से बाजार उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन के प्रयास सराहनीय हैं। 

उन्होंनें माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने लोकल फॉर वोकल का नारा देकर देश की जनता को स्थानीय उत्पादों के निर्माण एवं स्थानीय उत्पादों के क्रय हेतु प्रेरित किया है। साथ ही मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से भी माननीय प्रधान मंत्री जी ने राज्य उत्तराखण्ड के स्वरोगारियों से वार्ता कर राज्य के स्थानीय उत्पादों का प्रचार-प्रसार किया है।

जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने मेले आयोजन की बेहतर व्यवस्थाओं के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने स्थानीय जनता से मेले में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने की अपील की।  

इस अवसर पर एसएसपी तृप्ति भट्ट, मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल, पीडी डीआरडीए आनन्द सिंह भाकुनी, डीडीओ सुनील कुमार, पीएनबी से पीएस रावत, बेबी असवाल आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories