एन एच विस्तारीकरण से हुई परिसंपत्तियों की क्षति का ब्यौरा 15 अक्टूबर तक उपलब्ध कराएं-इवा आशीष

एन एच विस्तारीकरण से हुई परिसंपत्तियों की क्षति का ब्यौरा 15 अक्टूबर तक उपलब्ध कराएं-इवा आशीष
Please click to share News

नई टिहरी। जिलाधिकारी ने एन एच 94 व 58 के निर्माण एवं विस्तारीकरण से हो रहे भू-धसाव को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिये कि जिन मकानों के नीचे की जमीन धंस रही है उन स्थानों पर तत्काल सुरक्षा दीवार लगायी जाए। 

बैठक में एन एच 94 व 58 के 23 गांवों के 31 प्रकरणों पर विस्तृत  चर्चा हुई। वहीं क्षतिग्रस्त भूमि के सम्बन्ध में शासन द्वारा गाइडलाइन मांगने के भी निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने कहा कि यदि किसी भवन की क्षति हो गयी हो तो उसका भुगतान तत्काल देने की प्रक्रिया शुरू करें। साथ ही संपत्ति का भुगतान देने के बाद भी शेष भूमि की सुरक्षा करना कार्यदायी संस्था की जिम्मेदारी है, ताकि भविष्य में गांव या अन्य मकानों /भूमि की क्षति न हो ।

बैठक में जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी / एसएलएओ को निर्देश दिये कि ऑल वेदर कार्य से हुई क्षति से सभी विभागो को डिविजन  वाइज पत्र प्रेषित करें, ताकि एन एच के विस्तारीकरण से जितनी भी परिसंपत्तियों की क्षति हुई है उसका ब्यौरा आगामी 15 अक्टूबर तक उपलब्ध करा सकें।

इस अवसर बीआरओ के लेपनेंट कर्नल समीर मदान, अपर जिलाधिकारी राम जी शरण शर्मा, ईई लोनिवि डीपी आर्य, व एम ए खान, कमान अधिकारी दिनेश कुमार, हरेन्द्र ओझा व राजस्व कर्मी उपस्थित थे ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories