लौह पुरुष सरदार पटेल और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को किया याद

लौह पुरुष सरदार पटेल और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को किया याद
Please click to share News

नई टिहरी। जिला कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी में आयरन लेडी के नाम से जानी जाने वाली भारत की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी की 37वीं पुण्यतिथि एवं लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की 146वीं जयंती के अवसर पर कांग्रेस जनों ने उक्त महान विभूतियों को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

कार्यक्रम में उपस्थित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं टिहरी विधानसभा से प्रत्याशी रहे श्री नरेंद्र चंद रमोला ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि कांग्रेस का इतिहास ऐसे महापुरुषों से भरा पड़ा है जिन्होंने समाज और देश हित में अपने प्राणों को तक निछावर कर दिया। स्वर्गीय इंदिरा गांधी जी ने पूरे विश्व को भारत का लोहा मनवाया था। बांग्लादेश को अलग करके पाकिस्तान के गाल पर लगाए हुए तमाचे के निशान आज भी विश्व मानचित्र पर मौजूद हैं।

चंबा ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष राजेंद्र डोभाल एवं पूर्व जेस्ट प्रमुख साहब सिंह सजवान ने कहा कि सरदार पटेल जैसे व्यक्ति जिन्होंने भारत को एक सूत्र में बांधे रखा,सच में लौह पुरुष थे। वे हमेशा फिरकापरस्त ताकतों के कड़े विरोधी रहे।

बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ की जिला अध्यक्ष श्रीमती ममता उनियाल तथा वरिष्ठ कांग्रेसी श्री ज्योति प्रसाद भट्ट ने कहा कि इन महामानवों के दिखाए रास्ते पर चलकर ही कांग्रेस दोबारा से खड़ी होगी और देश को बांटने वाली ताकतों को हराकर जनता का आशीर्वाद प्राप्त करेगी ।

कार्यक्रम का संचालन शहर कांग्रेस के अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने किया। कार्यक्रम में उपरोक्त के अलावा युवा कांग्रेस टिहरी विधानसभा के अध्यक्ष नवीन सेमवाल,शहर कांग्रेस के प्रवक्ता दीपक चमोली,पूर्व प्रधान प्रदीप भट्ट,सचिन रावत, आशीष नेगी, प्रकाश सुमन आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories