छठ पूजा लोक आस्था का महापर्व  -नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज

छठ पूजा लोक आस्था का महापर्व  -नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज
Please click to share News

रायवाला हरिद्वार। रामलीला मैदान हनुमान चौक प्रतीतनगर रायवाला में छठ पर्व के विश्राम दिवस के उपलक्ष्य में छठ पूजा महोत्सव समिति के तत्वावधान में एक शाम छठी मय्या के नाम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज , कांग्रेस नेता जयेन्द्र रमोला, जिला पंचायत सदस्य श्यामपुर गुमानीवाला संजीव चौहान, जिला पंचायत सदस्य हरिपुर दिव्या बेलवाल, ग्राम प्रधान अनिल सिंह, पूर्व प्रधान दीवान सिंह चौहान भाजपा श्यामपुर मंडल अध्यक्ष गणेश रावत ने शिरकत की।

इस अवसर पर अपने आर्शिबचन में नृसिंह वाटिका आश्रम रायवाला के परमाध्यक्ष स्वामी रसिक महाराज ने कहा कि छठ पूजा लोक आस्था का महापर्व है। सच्चे मन से की गई पूजा से भगवान सूर्य प्रसन्न होते हैं। डूबते सूर्य की पूजा करने वाला छठ विश्व का एकमात्र त्यौहार है।

जिला पंचायत सदस्य संजीव चौहान  एवं दिव्या बेलवाल ने कहा कि छठ नदियों की पवित्रता और सूर्य की दिव्यता का पर्व है। इस अवसर पर पूर्वांचल एकता सेवा समिति ने सभी अतिथियों  को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ही पूर्वांचल समाज को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। काग्रेंस नेता जयेन्द्र रमोला ने छठ पर्व को अनेकता में एकता का पर्व बताया. समिति के प्रमुख अतुल कुमार सिंह ने सभी श्रदालुओं का आभार व्यक्त किया। मंच संचालन अजय साहू ने किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories