घण्टाकर्ण धाम पहुंचे सीएम धामी ने कई योजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

घण्टाकर्ण धाम पहुंचे सीएम धामी ने कई योजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास
Please click to share News

नई टिहरी। हरि बोधनी एकादशी के पावन  अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विधानसभा नरेंद्रनगर क्षेत्रांतर्गत स्थित घंटाकर्ण मंदिर पहुंचकर घण्डियाल देवता के दर्शन व पूजा अर्चना की। इसके उपरांत मुख्यमंत्री, माता मंगला जी व भोले जी महाराज की उपस्थिति में घंटाकर्ण धाम में ठाकुर भगत सिंह सजवाण की मूर्ति स्थल का भूमि पूजन किया गया।

घंटाकर्ण मंदिर धाम में पूजा अर्चना करते सीएम धामी

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने 16 लाख 50 हजार की लागत से बनी घंटाकर्ण पम्पिंग योजना, 10 लाख की लागत से बने विश्राम गृह, 7 लाख 50 हजार की लागत से बने रैन शेल्टर, बेंचेज व साइनेज का लोकार्पण व 50 लाख की लागत से बनने वाले एक अन्य विश्राम गृह का शिलान्यास किया।

बड़ी संख्या में मौजूद श्रद्धालुओं ने घण्टाकर्ण का लिया आशीर्वाद

वहीं उन्होंने क्षेत्र व जनपद के लिए कई घोषणाएं की। जिसमे घंटाकर्ण मंदिर के लिए 4.5 किमी० मोटर मार्ग के निर्माण, तिमली-खनेटी मोटर मार्ग के द्वितीय चरण का निर्माण कार्य, कौडियाला- बडीर मोटर मार्ग का निर्माण कार्य,  तैला- अखोडीसेरा मोटर मार्ग का सुधारीकरण एवं डामरीकरण, शिवपुरी – धौड़ागल्ला मोटर मार्ग का डामरीकरण कार्य, हिन्डोला-मुडाला मोटर मार्ग का द्वितीय चरण का निर्माण कार्य, बांसकाटल मोटर मार्ग का द्वितीय चरण का निर्माण कार्य, भाँगला मोटर मार्ग का द्वितीय चरण का निर्माण कार्य, गजा पसरखेत से पसरडांडा मोटर मार्ग का डामरीकरण, घुिघुङ मोटर मार्ग का द्वितीय चरण का निर्माण कार्य की घोषणा की।

आदरणीय माता मंगला व भोले महाराज को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए

इसके अलावा गजा में पर्किंग का निर्माण कार्य, आई0टी0आई रणाकोट के अवशेष भवन के निर्माण, गजा पसरखेत से गौताचली मोटर मार्ग का सुधारीकरण एवं डामरीकरण, बमणगांव-थन्यूल मोटर मार्ग का डामीरकरण, सिलकणी से पजैगांव जूनियर हाई स्कूल तक मोटर मार्ग का नव निर्माण,  नरेन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र के मुनिकीरेती में चन्द्रभागा नदी के बांये तट पर ढालवाला बन्धे में फेन्सिंग निर्माण कार्य, बेमुण्डा- पिपलेथ मोटर मार्ग का डामरीकरण, रा० इ. कालेज नैचोली के भवन निर्माण, घनसाली में शिव शक्ति ढोल संस्कृति संगीत महाविद्यालय की स्थापना, गजा में निर्माणाधीन माली ट्रेनिंग सेंटर का नाम शहीद सैनिक विक्रम सिंह नेगी के नाम से रखे जाने, राजकीय इंटर कॉलेज जाजल का नाम शहीद सैनिक अजय सिंह रौतेला के नाम पर रखे जाने, राजकीय इंटर कॉलेज गजा का नाम स्वतंत्रता संग्राम सेनानी नारायण सिंह  चौहान के नाम पर रखे जाने की घोषणा की। 

अपने संबोधन में  मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री के विजन को साकार करने का कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड को देश का प्रथम समृद्ध राज्य बनाना है इसके लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है। कहा कि देहरादून से टिहरी के बीच 8 हजार करोड़ की लागत से बनने वाली सुरंग के निर्माण की प्रधानमंत्री द्वारा सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी गई है। कहा कि उत्तराखंड राज्य निर्माण के 25 वर्ष पूरे होने/ सिल्वर जुबली मनाई जाने तक उत्तराखंड को देश का नंबर वन राज्य होगा।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनपद व प्रदेश की सुख और समृद्धि के लिए घण्डियाल देवता से प्रार्थना की। 

इस अवसर पर माता मंगला जी व भोले जी महाराज ने घंटाकर्ण धाम में धर्मशाला हेतु 25 रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की भी घोषणा की। 

इस अवसर पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक देवप्रयाग विनोद कंडारी, जिला पंचायत अध्यक्षा सोना सजवाण, जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव, एसएसपी तृप्ति भट्ट, राज्य बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष दिनेश डोभाल, पूर्व विधायक ओम गोपाल रावत, प्रमुख विकासखण्ड चम्बा शिवनी बिष्ट, प्रमुख नरेंद्रनगर राजेन्द्र भंडारी, घंटाकर्ण धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष विजय प्रकाश बिजल्वाण, सचिव रघुवीर सजवाण, नगर पंचायत अध्यक्ष गजा मीना खाती, जिलाध्यक्ष बीजेपी विनोद रतूड़ी आदि उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories