पिछले आठ महीनों से डायलिसिस पर जिंदगी और मौत से जूझ रहे हरिमोहन को मदद की दरकार

पिछले आठ महीनों से डायलिसिस पर जिंदगी और मौत से जूझ रहे हरिमोहन को मदद की दरकार
Please click to share News

नई टिहरी। साल 2020 वैसे तो किसी के लिए भी अच्छा नहीं रहा, लेकिन 27 वर्षीय हरिमोहन कुमार के लिए तो कतई नहीं रहा। हरिमोहन की दोनों किड़नी फेल हो गयी हैं और वह 6 महीने से अधिक समय डायलिसिस पर है।

हरिमोहन के भाई (ताऊ के लड़के) मनवीर भारती जो पेशे से अध्यापक हैं और वर्तमान राजकीय इंटर कॉलेज कलोगी जनपद उत्तरकाशी में कार्यरत हैं, हरिमोहन के इलाज के लिए जितना हो सकता है कर रहे हैं। 

बता दें कि भारती शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए कई बार सम्मानित भी किए गए हैं। शिक्षा के साथ साथ वह समाज सेवा में भी लगे रहते हैं।   

शिक्षक मनवीर भारती ने गढ़ निनाद पोर्टल को बताया कि मेरे चाचा जी का लड़का हरिमोहन कुमार उम्र 27 वर्ष है और इससे पहले वह देहरादून में पढ़ाई करता था। B.Sc. करने के बाद तैयारी कर रहा था कि साल 2020 उसकी जिंदगी में बहुत बुरा आया जब पता चला कि उसकी दोनों किडनी फेल हो चुकी हैं।

भारती ने बताया कि पहले डॉ. विक्रम सर के यहाँ 6 महीने इलाज चला और फिर एम्स ऋषिकेश में दो बार फिस्तुला की सर्जरी फेल हुई। फिर पीजीआई चंडीगढ़ ले गए। जहाँ आठ महीने से उपचार चल रहा है। अभी 6 महीने से डायलिसिस पर है। उनकी आर्थिक स्थिति बहुत ख़राब है और आयुष्मान कार्ड की लिमिट पूरी हो गयी है। हरिमोहन के पिता क़ृषि करते हैं और मां गृहणी हैं। 

हरिमोहन के ताऊ के लडके शिक्षक मनवीर भारती ने बताया कि हरिमोहन पर अभी तक उन्होंने अकेले इलाज हेतु मदद की है । उन्होंने आम जन से भी हरिमोहन के इलाज में सहयोग करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि नीचे खाता संख्या दिया गया है या गूगल पे के माध्यम से सहयोग किया जा सकता है।

बता दें कि मनवीर भारती ने पिछले वर्ष 2018 में भी केंसर से पीड़ित शिक्षिका आशा रानी की आर्थिक मदद की थी। 

उन्होंने कहा कि जिस किसी व्यक्ति को इनकी मदद करनी हो वह निम्न खाते में राशि जमा कर सकते हैं।

मेरा सम्पर्क न.7417745062 है।

Ac :-32331051258

Ifsc -SBIN0009353

Google pay-7417745062


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories