पुनर्वास विस्थापन समिति ने मांगो के समर्थन में डीएम कार्यालय तक निकाली रैली

पुनर्वास विस्थापन समिति ने मांगो के समर्थन में डीएम कार्यालय तक निकाली रैली
Please click to share News

नई टिहरी। पुनर्वास विस्थापन समिति के बैनर तले बांध प्रभावित रौलाकोट, भल्डियाना, गडोली आदि के ग्रामीणों ने आज विस्थापन की मांग को लेकर डायजर से जिलाधिकारी कार्यालय तक रैली निकाली। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि काफी लंबे समय से उनकी मांगों पर कार्यवाही न हुई है। ग्रामीणों ने पुनर्वास विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। 

पुनर्वास विस्थापन समिति ने इस मौके पर पुनर्वास निदेशक जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव को मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। कहा कि जब तक उनकी मांगों का निराकरण हैं किया गया आंदोलन जारी रहेगा।

बांध प्रभावित का समर्थन करते कांग्रेस नेता आकाश कृशाली

बताते चलें कि रौलाकोट, भल्डियाना, गडोली आदि के बांध प्रभावित और विस्थापित बौराड़ी गणेश चौक पर विगत 15 दिनों से धरने पर बैठे हैं। लेकिन इनकी समस्याओं पर शासन-प्रशासन की ओर से कोई कार्यवाही नहीं कि गयी है। आखिरकार आज इन ग्रामीणों ने  जिला मुख्यालय पर रैली निकालकर विरोध जताते हुए पुनर्वास विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

समितिसंयोजक सागर भंडारी की बाइट

बांध प्रभावितों की रैली व धरने को टिहरी नगर पालिकाध्यक्ष सीमा कृषाली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवम एकता मंच संयोजक आकाश कृषाली, प्रतापनगर के ब्लाक प्रमुख प्रदीप चंद रमोला आदि ने समर्थन देते हुए कहा कि बांध प्रभावित कई वर्षों से विस्थापन की मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार और पुनर्वास विभाग उनकी नहीं सुन रहा है।

समिति के संयोजक सागर भंडारी और अन्य ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगों पर गौर नहीं किया  गया तो आंदोलन और उग्र किया जाएगा। उन्होंने पुनर्वास निदेशक/ जिलाधिकारी से बांध प्रभावितों की परेशानियों का समाधान करते हुए तत्काल भूखंड आवंटित करने तथा पात्रता का निर्धारण वर्ष 2021 के आधार पर करने की मांग की है।

रैली में संघर्ष समिति के संरक्षक सागर भंडारी, अध्यक्ष दीपक थपलियाल, विश्वजीत नेगी, सब्बल सिंह धनाई, अजय पाल पंवार, उर्मिला धनै,गीता, राकेश लाल, सुलोचना, धनपाल सिंह, नारायणी देवी, शांता देवी, सोना, सुशीला, मीना, शीशपाल, पुरूषोत्तम सिंह रावत, बुद्ध सिंह रावत, रूसना देवी, बलमा देवी, छटांगी देवी, सोना देवी, कुंदन सिंह आदि शामिल रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories