राज्य स्थापना दिवस पर राज्य आंदोलनकारियों को किया सम्मानित

राज्य स्थापना दिवस पर राज्य आंदोलनकारियों को किया सम्मानित
Please click to share News

घनसाली से लोकेंद्र जोशी की रिपोर्ट।

उत्तराखंड राज्य के गांधी स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी के गृह तहसील घनसाली क्षेत्र  में राज्य स्थापना दिवस को  धूमधाम से मनाया गया। राज्य राज्य आंदोलनकारियों ने विकासखंड भिलंगना परिसर में लगे बाढ़ के गांधी स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी एवं पूर्व सांसद श्री त्रेपन सिंह नेगी के प्रतिमा पर फूल मालाएं पहनाकर उन्हें याद उन्हें नमन किया। 

विकासखंड भिलंगना के  सभागार में विशाल जनसमूह की उपस्थिति में उप जिलाधिकारी घनसाली गोपाल राम बिनवाल, खण्ड विकास अधिकारी एवं तहसीलदार श्री लक्ष्मण सिंह नेगी के द्वारा उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों को संयुक्त रूप से मालाएं पहनाकर एवं सॉल् भेंट कर सम्मानित किया गया । 

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी गोपाल राम बिनवाल ने कहा कि उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों के संघर्ष से राज्य का सपना साकार हो सका और राज्य सरकार के प्रयासों से राज्य दिनों दिन तेजी से प्रगति कर रहा है। 

अवसर पर उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी डॉक्टर नरेंद्र डंगवाल ने अपने संबोधन में उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों के संघर्ष के साथ-साथ पहाड़ की गांधी स्वर्गीय इंद्रमणि बडोनी को याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। 

राज्य आंदोलनकारी जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष रजनीकांत सुरीरा ने कहा कि कि राज्य आंदोलन में शिरकत करने वाले महिलाओं के साथ-साथ अन्य लोगों को चिन्हीकरण की प्रक्रिया में प्रशासन को  शिथिलता लानी चाहिए

 वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी अधिवक्ता लोकेंद्र जोशी ने आव्हान किया कि उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों के संघर्ष से यदि राज्य का निर्माण हुआ है तो उनकी जिम्मेदारी यह भी बनती है कि राज्य का विकास सही दिशा में होकर पहाड़  की जवानी और पहाड़ का पानी काम आए । पलायन को रोका जाना आवश्यक है। 

 इस अवसर पर आप वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी राजेंद्र सिंह भंडारी गोविंद प्रसाद बडोनी, एडवोकेट पुरुषोत्तम बिष्ट,  रणवीर नेगी ,उत्तमचंद ,विजय सिंह ,रायचंद सिंह राणा, ध्यान सिंह पंवार, गजेंद्र सिंह असवाल सहित अन्य आंदोलनकारी उपस्थित रहे। 

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारी  सम्मान समारोह में समाजसेवी दर्शन लाल आर्य भाजपा के वरिष्ठ नेता तेजराम सेमवाल , विक्रम सिंह असवाल, कर्मचारी नेता रणबीर सिंह रावत,, धर्मेंद्र पंवार.सहित  बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे। समोरह् सभा का संचालन उत्तराखंड कलेक्ट्रेट मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री केशव गैरोला  ने किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories