नृसिंह वाटिका आश्रम रायवाला में धूमधाम से मनाया उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस

नृसिंह वाटिका आश्रम रायवाला में धूमधाम से मनाया उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस
Please click to share News

सेवानिवृत्त आदर्श अध्यापक शिव प्रसाद घिल्डियाल ने केक काटकर संत सानिध्य में मनाया अपना 89 वां जन्मदिन का उल्लास

रायवाला हरिद्वार।

राज्य स्थापना दिवस की वर्षगांठ पर नृसिंह वाटिका आश्रम में सैकड़ों महिला पुरुषों ने कीर्तन भजन करके भगवान नृसिंह देवता और बद्रीनाथ जी के चरणों में समस्त राज्यवासियों की समृद्धि एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की. इस अवसर पर राज्य सरकार से आदर्श शिक्षक के रूप में सेवानिवृत्त अध्यापक शिवप्रसाद घिल्डियाल ने अपना 89 वाॅ जन्मदिन केक काटकर राज्य स्थापना के लिए हुए शहीदों को समर्पित किया।

अपने आर्शीवचन में नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज नें कहा कि राज्य स्थापना के इतनें वर्षों बाद भी हम उस लक्ष्य को नहीं पा सके जिसके लिए सैकड़ों लोगों नें अपने प्राणों की आहुति दी। हमें आज सकंल्प लेना होगा कि हम अपने राज्य के लिए अपनी ओर से जो भी बन पड़े वो सब करेंगे। उन्होंने लोगों का आवाहन किया कि रायवाला हरिद्वार ऋषिकेश के मध्य कुम्भ क्षेत्र में आता है लेकिन आज भी रायवाला की पहचान आध्यात्मिक क्षेत्र होने  के बजाय शराब और मासं की बिक्री के रूप में ज्यादा है और इसके लिए हमारे राजनीतिज्ञ जिम्मेदार हैं।

 इस अवसर पर साध्वी माँ देवेश्वरी, कांग्रेस नेत्री दीपा चमोली, सुरेन्द्र विष्ट, भाजपा नेत्री एवं पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य बीना बंगवाल, सुरेश कुकसाल, राजेन्द्र कुकरेती, अनिल पंत, ममता पंत, रोशनी देवी, रजनी चंदोला, रमा देवी, रेखा पंत, रानी गौड़, नेहा शर्मा एवं बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories