विधिक जागरूकता गोष्ठी में महिला अधिकार, कानूनों की दी विस्तृत जानकारी

विधिक जागरूकता गोष्ठी में महिला अधिकार, कानूनों की दी विस्तृत जानकारी
Please click to share News

नई टिहरी । माननीय उत्तराखण्ड राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, नैनीताल के निर्देशानुपालन में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, टिहरी गढ़वाल द्वारा 12 नवम्बर 2021 को खण्ड विकास कार्यालय नरेन्द्र नगर के सभागार फकोट में राष्ट्रीय महिला आयोग तथा राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण, नई दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में एक विशेष विधिक जागरूकता कार्यक्रम / गोष्ठी का आयोजन किया गया।

गोष्ठी में विभिन्न प्रकार के महिला अधिकार कानूनों की विस्तृत जानकारी उपस्थित महिला प्रतिभागियों को दी गयी। गोष्ठी में मुख्य वक्ता के तौर पर विद्वान महिला अधिवक्ता श्रीमती बीना सजवाण ने महिलाओं के अधिकारों एवं कानूनों को बारीकी से समझाया तथा प्रोजेक्टर पर महिला अधिकार से सम्बन्धित क्लिप भी दिखायी गयी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, टिहरी गढ़वाल श्री अशोक कुमार ने कहा कि भारत के संविधान तथा अन्य विधियों में महिलाओं के अधिकारों को विशेष रूप से संरक्षित किया गया है।

प्राधिकरण की ओर से सभी महिलाओं हेतु सस्ता, सुलभ एवं त्वरित न्याय उपलब्ध करवाने हेतु पैनल अधिवक्ताओं तथा पी०एल०वी० के माध्यम से विशेष व्यवस्था है, ताकि कोई भी महिला अपने विधिक अधिकारों को प्राप्त करने से किसी अक्षमता के कारण वंचित न रहे। इस प्रकार के महिला जागरूकता कार्यक्रम से जरूर लाभ प्राप्त होगा और महिला उत्पीड़न की घटनाओं में कमी आयेगी।

विशेष जागरूकता कार्यक्रम के अवसर पर ब्लॉक सभागार फकोट में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टिहरी गढ़वाल के अधिकारी / कर्मचारीगण तथा पी०एल०वी० आदि भी उपस्थित रहे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories