बीएड. की वार्षिक परीक्षाएं 8 जनवरी से

बीएड. की वार्षिक परीक्षाएं 8 जनवरी से
Please click to share News

नई टिहरी। श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय की बीएड. प्रथम वर्ष की वार्षिक परीक्षा 8 जनवरी तथा द्वितीय वर्ष की परीक्षा में 15 जनवरी से प्रारंभ होगी।

कुलपति डा. पी. पी. ध्यानी ने बताया यह परीक्षा एक पाली में आयोजित की जाएगी, जिसमें राजकीय महाविद्यालयों एवं निजी संस्थानों में पढ़ने वाले लगभग 5500 छात्र-छात्राएं सम्मिलित होंगे। कुलपति ने कहा प्रथम वर्ष की परीक्षा में केवल वही छात्र सम्मिलित हों जिनके नामों की सूची महाविद्यालय/संस्थानों द्वारा पूर्व में गठित समिति के अनुमोदन के पश्चात विश्वविद्यालय में जमा की गयी थी। 

उन्होंने कहा कि यदि किसी संस्थान द्वारा अनुमोदित सूची के अतिरिक्त परीक्षा आवेदन भराये गये व परीक्षा में बैठाया गया तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जा जायेगी।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. महावीर सिंह रावत ने बताया पहले यह परीक्षा दिसम्बर अंतिम सप्ताह में प्रस्तावित थी परन्तु विभिन्न संस्थानों के छात्र-छात्राओं द्वारा केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा [.सी.टी.ई.टी.) की ऑनलाइन परीक्षाओं को देखते हुए कुछ समय पश्चात करने का अनुरोध किया गया था। अब यह जनवरी से आयोजित की जा रही हैं। 

उन्होंने कहा कि परीक्षा लघु एवं दीर्घ उत्तरीय प्रश्नों पर आधारित होगी। विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा केन्द्रों पर कोविड गाइडलाइन का पालन करने हेतु विशेष निर्देशित किया गया है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories