प्रतिभागियों ने लिया रिवर राफ्टिंग का लुफ़्त

प्रतिभागियों ने लिया रिवर राफ्टिंग का लुफ़्त
Please click to share News

पौड़ी/देवप्रयाग। जनपद में जिला पर्यटन विकास विभाग के तत्वाधान में 05 दिवसीय रिवर राफ्टिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम के तीसरा दिन सभी प्रतिभागी  अलकनंदा नदी एवं गंगा नदी पर राफ्टिंग करते हुए व्यास घाट पहुंचे। 

जहां  जिला पर्यटन विकास अधिकारी खुशाल सिंह नेगी ने आयोजित कार्यक्रम में शिरकत कर सभी प्रतिभागियों को सामान्य विधानसभा निर्वाचन 2022 के अंतर्गत स्वीप कार्यक्रम के तहत मताधिकार की जानकारी देते हुए, प्रतिभागियों को शत प्रतिशत मतदान कराने की शपथ दिलाई। साथ  ही उन्होंने सभी प्रतिभागियों से मतदान के प्रति लोगों को जागरूक करने की अपील की। 

 जनपद में रिवर राफ्टिंग प्रशिक्षण कार्यक्रम में 25 युवा प्रतिभाग कर रहे हैं जिसमें 03 बालिकाएं भी शामिल हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी युवा जल क्रीड़ा से सम्बंधित सभी गुर सीख रहे है। जिससे वह आने वाले समय में जल से सम्बंधित एक कुशल गाइड एवं अन्य  गतिविधि में बेहतर कार्य करेंगे।

 जिला पर्यटन विकास अधिकारी श्री नेगी ने कहा कि  रिवर राफ्टिंग प्रशिक्षण में प्रतिभागी युवाओं को जनपद में सत प्रतिशत मतदान कराने की शपथ दिलाई गई है, तथा उन्हें अपने क्षेत्र अंतर्गत अधिक से अधिक लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कराने की अपील की गई साथ ही प्रतिभागियों को मताधिकार के बारे में विस्तृत जानकारी भी दी गई तथा  असाय लोगों को मतदान कराने में अपना अहम योगदान देने की अपील की गई। 

  इस अवसर पर प्रशिक्षक अनिरुद्ध सिंह, कृष्णा नेगी, रविंद्र चौहान, विजय  गुरुंग, अजय राणा, अमित रावत प्रशिक्षक/ गाइड एवं प्रशिक्षणार्थी  उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories