सरकार के 5 साल पूरे होने पर 70 विधानसभाओं में आयोजित हुए कार्यक्रम

सरकार के 5 साल पूरे होने पर 70 विधानसभाओं में आयोजित हुए कार्यक्रम
Please click to share News

नई टिहरी/पौड़ी। सरकार के पांच वर्ष पूर्ण होने पर आज प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा से लाइव प्रसारण के माध्यम से उत्तराखंड के 70 विधानसभाओं में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने सरकार द्वारा किये गए विकास कार्यों की उपलब्धियां गिनाई। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में रेल विकास का कार्य तेजी से किया जा रहा है। जिससे लोगों को आने वाले समय में काफी सुविधा प्राप्त होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, उद्योग सहित अन्य में भी बेहतर कार्य किये गए हैं। 

टिहरी जनपद की समस्त 6 विधानसभाओं में मुख्यमंत्री जी के सजीव प्रसारण हेतु एलईडी स्क्रीन की व्यवस्था की गई। जिस पर मुख्यमंत्री जी के वर्चुअल संबोधन को उपस्थित जनमानस ने सुना।

टिहरी जनपद की 06 विधानसभाओं में स्थानीय विधायकों द्वारा निर्धारित कार्यक्रम स्थलों पर प्रतिभाग कर सरकार द्वारा किये गए कार्यों की उपलब्धि गिनाई। विधानसभावार आयोजित कार्यक्रमों में सहकारिता, कृषि, उद्यान, युवा कल्याण विभाग, स्वास्थ्य विभाग व खाद्य विभाग आदि कई विभागों के स्टाल लगाए गए। 

इस अवसर पर विधायकों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उन्नत व उत्कृष्ट कार्य करने वाले 1021 लाभार्थियों/ व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र व शॉल भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रमों में विभिन्न सांस्कृतिक दलों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई।  

कार्यक्रम के सफल संपादन पर जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने कार्यक्रम के जिला स्तरीय नोडल अधिकारी/ मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल सहित समस्त उपजिलाधिकारियों व अधिकारियों की प्रशंसा की। इस मौके पर सूचना विभाग द्वारा प्रकाशित विकल्प रहित संकल्प नए इरादे युवा सरकार पॉकेट बुकलेट की 8400 प्रतियो का वितरण भी आमजन में किया गया। 

जनपद पौड़ी में भी आयोजित हुआ कार्यक्रम 

उधर पौड़ी जनपद की 06 विधानसभाओं में भी स्थानीय विधायकों द्वारा प्रतिभाग कर सरकार द्वारा किये गए कार्यों की उपलब्धि गिनाई। 

इधर बस स्टेशन पौड़ी में क्षेत्रीय विधायक मुकेश कोहली तथा जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। 

पौड़ी में विधायक कोहली ने किया शुभारंभ

श्रीनगर विधानसभा में सरकार के 5 वर्ष पूर्ण होने पर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत की अध्यक्षता में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उन्होंने सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की जानकारी उपस्थित लोगों को दी। 

श्रीनगर में कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने किया शुभारंभ

विधानसभा चौबट्टाखाल में सांसद अजय टम्टा ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। इस अवसर उन्होंने लगभग 2 हजार से अधिक लोगों को निर्वाचन मतदाता की शपथ भी दिलाई। 

विधानसभा कोटद्वार में वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ हरक सिंह रावत ने मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग कर सरकार द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दी।

विधानसभा यमकेश्वर में स्थानीय विधायक ऋतु खंडूड़ी भूषण ने आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग कर विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि यमकेश्वर विधानसभा के अंतर्गत हर गांव को विकास की ओर बढ़ाने का कार्य किया जा रहा है। 

विधानसभा लैंसडाउन के अंतर्गत धुमाकोट पटोटिया में स्थानीय विधायक महंत दिलीप रावत ने सरकार के 5 वर्ष पूर्ण होने पर उपलक्ष में वहां उपस्थित लोगों को विभिन्न योजनाओं की जानकारी देकर स्वरोजगार से जोड़ने का आग्रह किया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे, एसएसपी यशवंत सिंह चौहान, ब्लाक प्रमुख कोट श्रीमती पूर्णिमा नेगी समेत तमाम जनप्रतिनिधि ,अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories